टेस्ट में मचाई वनडे की तबाही, दूसरी जीत के बाद 8वें नंबर पर काबिज इंग्लैंड, जॉनी बैरेस्टो ने रच दिया इतिहास
टेस्ट में मचाई वनडे की तबाही, दूसरी जीत के बाद 8वें नंबर पर काबिज इंग्लैंड, जॉनी बैरेस्टो ने रच दिया इतिहास

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच नॉटिंघम में खेला गया टेस्ट मैच बेहद रोमांचक अंदाज में खत्म हुआ है। मैच के आखरी दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने T20 की तरह क्रिकेट खेलते हुए टेस्ट मैच अपने नाम कर लिया। आपको बता दें कि आखरी दिन न्यूजीलैंड की पारी को पहले सेशन में समेटने के बाद इंग्लैंड को 299 रन का लक्ष्य मिला था। जिसे गोरों की टीम के बल्लेबाजों ने 50 ओवर में हासिल कर लिया।

जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने 121 गेंद पर 179 की ताबड़तोड़ साझेदारी करते हुए इंग्लैंड को जिताने का काम किया। आपको बता दें कि जॉनी बेयरस्टो को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया है।

पांचवें दिन की पहले सेशन में ढेर हुई न्यूजीलैंड की टीम

न्यूजीलैंड में चौथे दिन के स्कोर में 224/7 से पारी शुरू की थी। इस वक्त न्यूजीलैंड की कुल लीड 238 रन की। आपको बता दें कि 5 दिन के पहले सेशन में ही इंग्लिश वेटरन गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने न्यूजीलैंड की पारी समेट दी है। पारी 284 रन पर खत्म हो गई थी। इंग्लैंड को 299 रनों का लक्ष्य मिला था और इंग्लैंड को यह लक्ष्य हासिल करने के लिए 75 से कम ओवर भी मिले थे।

इन तूफानी बल्लेबाजों की वजह से हुई इंग्लैंड की जीत

new zealand vs england
new zealand vs england

इंग्लैंड के आखिरी दिन में 299 रन के लक्ष्य का पीछा शुरुआत में तो आराम से गया। हालांकि 56 रन आते-आते इंग्लैंड के अपने 3 विकेट हो चुका था। जो रूट का विकेट भी इसमें शामिल था। आपको बता दें कि 93 रन पर पहुंचते-पहुंचते इंग्लैंड अपना चौथा विकेट खो चुका था। वह देखकर ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड और लक्ष्य का पीछा करने की वजह मैच को ड्रॉ करने की लगातार कोशिश कर रही है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ टीम के कप्तान और जॉनी बेयरस्टो के इरादे कुछ ऐसे ही समझ में आ रहे थे। हालांकि इंग्लैंड ने शानदार कमाल की जीत हासिल की हैं।

वही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक तालिका में बड़ा बदलाव हुआ है। इंग्लैंड को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट की रैंकिंग में फायदा नहीं हुआ लेकिन टीम की जीत प्रतिशत में बढ़ोतरी देखी गई है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेले गए इस मैच में जीत मिलने पर इंग्लैंड की टीम आठवें स्थान पर थी। जबकि न्यूजीलैंड सातवें नंबर पर लगातार बरकरार थी। इंग्लैंड की जीत का प्रतिशत अब 19.23 से अब 25 दिन हो गया है।