अगर इंग्लैंड से टेस्ट मैच हारती है टीम इंडिया तो WTC पॉइंट्स टेबल में भारत को लगेगा बड़ा झटका
अगर इंग्लैंड से टेस्ट मैच हारती है टीम इंडिया तो WTC पॉइंट्स टेबल में भारत को लगेगा बड़ा झटका

टीम इंडिया इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर है और यहां दोनों टीमों के बीच पिछले 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला इस बार खेला जा रहा है। आपको बता दें कि 4 मैचों में भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है। यह पांचवा मैच दोनों ही टीमों के लिए बेहद खास होने वाला है। इतना ही नहीं इसी के साथ इस सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से भी टीम इंडिया के लिए बेहद खास है।

फिलहाल टीम इंडिया चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल पर नंबर 3 पर आती है। उसे अपनी स्थिति को और मजबूत करने के लिए हर हाल में इस मैच को जीतना होगा। दरअसल आपको बता दें कि बर्मिंघम में आखिरी टेस्ट में टीम इंडिया की हार से टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

पॉइंट टेबल में टीम इंडिया का गणित

point table
point table

दरअसल आपको बता दें कि टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में टीम की जीत के प्रतिशत के आधार पर रैंकिंग को तय किया जाता है। अभी टीम इंडिया 58.23% के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद है। इसी के साथ ही भारतीय टीम के 77 पॉइंट है। जबकि चौथे नंबर पर मौजूद श्रीलंका टीम की जीत का प्रतिशत 55 . 56 परसेंट है।

हालांकि बात करें अगर श्रीलंका की टीम की तो श्रीलंका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने ही घर में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। यदि श्रीलंका एक मैच 20 सीरीज में जीत जाती है और भारतीय टीम हारती है, तो यह टीम इंडिया के लिए भारी नुकसान का सौदा हो सकता है। इस तरह टीम इंडिया चौथे नंबर पर आ सकती है। हालांकि सीरीज में श्रीलंका के जीतने की संभावना है।

टीम के हेड कोच को है पॉइंट्स टेबल की फिक्र

Rahul dravid
Rahul dravid

आपको बता दें कि टीम के हेड कोच राहुल को इस समय पॉइंट टेबल की काफी ज्यादा फिक्र है और द्रविड़ ने इस पर कहा है कि एजबेस्टन में मैच सीरीज के ‘साथ-साथ वर्ल्ड कप टेस्ट चैंपियनशिप के अंदर के बारे में हमारे लिए काफी ज्यादा महत्वपूर्ण होने वाला है। हम अपनी पूरी कोशिश भी करने वाले हैं। “