इंडिया के खिलाफ t-20 सीरीज से पहले आयरलैंड को लगा तगड़ा झटका, टीम के इस दिग्गज खिलाड़ी ने लिया संन्यास
इंडिया के खिलाफ t-20 सीरीज से पहले आयरलैंड को लगा तगड़ा झटका, टीम के इस दिग्गज खिलाड़ी ने लिया संन्यास

आयरलैंड को इसी महीने के अंत में अपने ही घरेलू मैदान में टीम इंडिया के खिलाफ दो टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इसी सीरीज से पहले आयरलैंड को एक बड़ा झटका लग चुका है। आपको बता दें कि टीम के दिग्गज खिलाड़ी विलियम पोर्टरफील्ड ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। 37 साल के खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है।

170 से ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले विलियम पोर्टरफील्ड ने एक डेढ दशक से भी ज्यादा वक्त तक टीम के लिए क्रिकेट खेला। आपको बता दें कि विलियम ने डेब्यू मैच 5 अगस्त 2006 को स्कॉटलैंड के खिलाफ खेला था। उनका इंटरनेशनल करीब 16 साल का रहा है।

172 मैचों की कर चुके है कप्तानी

William Porterfield
William Porterfield

क्रिकेट टीम का यह दिक्कत खिलाड़ी अपनी आयरलैंड टीम के लिए एक लंबे वक्त तक कप्तानी भी कर चुके है। बतौर कप्तान इस खिलाड़ी ने 172 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। विलियम अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 212 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले तीसरे खिलाड़ी बने हैं। आपको बता दें कि इस मामले में टॉप पर केविन ओ’ब्रायन का नाम आता है। जिन्होंने 266 मैच अभी तक खेले हैं उनके बाद पॉल स्टर्लिंग ने 241 मैच खेले हैं।

अपने देश का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात

कप्तानी छोड़ने के बाद ये खिलाड़ी आयरलैंड एक दिवसीय संगठन के सदस्य बने रहेंगे। हाल ही में स्पेशल सुपर लीग अभियान में साउथ अफ्रीका और जिंबाब्वे के खिलाफ इस खिलाड़ी ने अर्धशतक बनाया था। आपको बता दें कि इस खिलाड़ी ने कहा है कि 16 साल तक अपने देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है। यह कुछ ऐसा है। जो हमें हमेशा से करना चाहता था मुझे कहना होगा कि इस समय यह कठिन है कि मैं अपने संन्यास लेने का निर्णय कर रहा हूं।

भारत वर्सेस आयरलैंड

team india
team india

जानकारी कि आपको बता दें कि टीम इंडिया 20 जून को आयरलैंड दौरे के लिए रवाना हो जाएगी। ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को इस सीरीज के लिए कप्तानी सौंपी गई है। हालांकि आयरलैंड दौरे पर दो टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। यह दोनों मुकाबले 26 और 28 जून को डबलिंग में होंगे।