IND vs SA: राजकोट का ख़राब मौसम बिगाड़ सकता है टीम इंडिया का खेल, आ सकती है दिक्कतें
IND vs SA: राजकोट का ख़राब मौसम बिगाड़ सकता है टीम इंडिया का खेल, आ सकती है दिक्कतें

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का चौथा मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में आज खेला जाएगा। आपको बता दें कि ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम इंडिया यह मुकाबला किसी भी हालत में जीतना चाहेगी। क्योंकि अगर वह इस सीरीज में अपनी जीत चाहती है। तो उसे आज का मुकाबला करो या मरो की स्थिति में ही खेलना होगा। हालांकि तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने जीत के कारण दिखाई है और ऐसे में टीम इंडिया चौथा मुकाबला जीत जाती है।

यह मुकाबला बराबरी का हो जाएगा। लेकिन राजकोट का मौसम टीम इंडिया के लिए मुश्किलें बढ़ा सकता है। मौसम को देखकर ऐसे आसार नजर आ रहे हैं। बारिश आने के पूरे आसार हैं। ऐसे में टीम इंडिया के लिए यह बारिश काफी सारी परेशानियां खड़ी कर सकती है।

मौसम बिगाड़ सकता है टीम इंडिया का खेल

राजकोट में दोनों ही टीमों को हीटवेव का सामना नहीं करना पड़ेगा। हालांकि मैच के दौरान उमस से खिलाड़ियों को काफी परेशानी हो सकती है। शुक्रवार को राजकोट में बारिश की हल्की फुल्की आसार है। लेकिन बादल आसमान में छाए रहेंगे। वहाँ दिन का तापमान जहां 36 डिग्री सेल्सियस होने का अनुमान है। वहीं शाम को 7:00 बजे जब मैच खेला जाएगा तो तापमान गिरकर 30 डिग्री तक आ सकता है।

चौथे मुकाबले के लिए टीम इंडिया कर सकती है यह दो बदलाव

team india
team india

आपको बता दें कि सभी की नजरें टीम इंडिया के चौथे मुकाबले पर होने वाली है कि भारतीय टीम 5 मैचों की टी-20 सीरीज में से चौथे मुकाबले को जीतकर साउथ अफ्रीका की बराबरी कर सकें। ऐसे में ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम के पास बदलाव की गुंजाइश है। पंत अक्षर पटेल की जगह रवि बिश्नोई को या दीपक हुड्डा को दे सकते है। वहीं आवेश खान की जगह अर्शदीप सिंह को मौका मिलना चाहिए। आवेश को तीन मैच में एक भी विकेट नहीं मिला है।

चौथे T20 मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

team india
team india

रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल/दीपक हुड्डा/रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अवेश खान/अर्शदीप सिंह