3 साल से नहीं लगाया एक भी टेस्ट शतक, इस वजह से भारत और साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर चल थे है विराट कोहली
3 साल से नहीं लगाया एक भी टेस्ट शतक, इस वजह से भारत और साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर चल थे है विराट कोहली

विराट कोहली दिनों क्रिकेट से ब्रेक लेकर अपनी छुट्टियों को इंजॉय कर रहे हैं। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें भी शेयर की है। जहां वह एक बीच पर बैठे नजर आ रहे हैं। हालांकि विराट कोहली भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज का हिस्सा नहीं है। लेकिन इसके बाद भी वह लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं।

जी हां आपको बता दें इस विराट कोहली का नाम लगातार चर्चा का विषय बन रहा है। जिसकी वजह उनका वेकेशन मोड़ नहीं बल्कि उनका क्रिकेट करियर है। कोहली इन दिनों अपने खराब क्रिकेट परफॉर्मेंस से काफी ज्याद जूझ रहे हैं। जिसकी वजह से उन्हें क्रिकेट के कई सारे दिग्गजों ने आराम लेने की सलाह दी थी।

आपको बता दें कि इंडियन टीम के पूर्व कप्तान विराट ने 3 साल से ज्यादा का समय हो गया है लेकिन अभी तक एक भी शतक नहीं लगाया है। शायद इसी वजह से उन्हें भारत साउथ अफ्रीका की सीरीज से बाहर कर दिया गया है। हालांकि सालों ने आईपीएल में रन बनाने के लिए काफी मेहनत करते हुए देखा गया है।

3 साल से विराट कोहली ने नहीं लगाया कोई टेस्ट शतक

virat kohli
virat kohli

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट ने नवंबर 2019 में अपना आखिरी शतक लगाया था। इस शतक के साथ उन्होंने कुल 10 शतकों की संख्या 27 हो गई थी लेकिन माना जा रहा था कि वह सचिन के भी 51 टेस्ट शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। लेकिन विराट ऐसा करने में नाकाम साबित हो रहे हैं। जिसकी सबसे बड़ी वजह है उनका क्रिकेट में इन दिनों खराब परफॉर्मेंस चल रहा है।

स्टीव स्मिथ और जो रुट ने की उनके रिकॉर्ड की बराबरी

स्टीव स्मिथ और जो रूट
स्टीव स्मिथ और जो रूट

आपको बता दें कि विराट कोहली का शतक ना लगाने का अंजाम यह हुआ कि साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी और इंग्लैंड के खिलाड़ी ने उनके रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। जिस शतक की रेस में विराट कोहली आगे निकल रहे थे। अब यह दोनों ही खिलाड़ियों से उन्हें कंपटीशन मिलने लगा है जो इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने 12 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ 27 शतकों का आंकड़ा पहुंचा दिया।

आपको बता दें कि इस खिलाड़ी ने अपने पिछले पांच टेस्ट मैचों में चार शतक जड़े हैं। इतना ही नहीं वह पिछले करीब डेढ़ साल में 10 शतक बना चुके हैं इस तरह का पिछले 2 साल में कोहली भी शतक बनाते तो शायद वह अपने 27 के आंकड़े से काफी निकल आगे निकल चुके होते लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

कौन सा खिलाड़ी निकलेगा आगे

virat kohli
virat kohli

टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम पर है। अभी स्टीव स्मिथ जो रूट और विराट कोहली तीनों बराबरी पर है अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आखिर कौन सा खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड के करीब पहुंचता है। क्योंकि तेंदुलकर को संन्यास ले चुके हैं लेकिन यह तीनों ही खिलाड़ी अभी भी क्रिकेट का खेल रहे हैं।