team india
team india

आयरलैंड के खिलाफ होने वाली T20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान किया जा चुका है। आपको बता दें कि इस सीरीज के लिए पहली बार हार्दिक पांड्या को नया कप्तान चुना गया है। वही हार्दिक की कप्तानी में युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। आपको बता दें कि यह युवा खिलाड़ी वाली टीम आयरलैंड की टीम से सामना करती हुई दिखाई देगी। इस सीरीज में एक ऐसे खिलाड़ी का भी सिलेक्शन किया गया है।

जो काफी समय से फ्लॉप चल रहा हैं। लेकिन आयरलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में इस खिलाड़ी का चयन किया गया है।

इस खिलाड़ी को भी मिला चांस

Venkatesh Iyer
Venkatesh Iyer

आपको बता दें कि चयनकर्ताओं ने आयरलैंड दौरे के लिए वेंकटेश टायर को भी मौका दिया है। हालांकि ये खिलाड़ी इन दोनों खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं उनके बल्ले से ना तो रन निकल रहे हैं और रन बनाना तो दूर वह क्रीज पर लंबे समय तक टिक भी नहीं पा रहे हैं। हालांकि आपको बता दें कि इस खिलाड़ी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी पंत ने प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया है। फिर भी खिलाड़ी को आयरलैंड दौरे के लिए चयनकर्ताओं ने इसका चयन करके अपने बड़े दिल को दिखाया है।

आईपीएल में भी नहीं दिखा पाए कमाल

venkatesh ayyar
venkatesh ayyar

बात अगर आईपीएल के सीजन के इस सीजन की करें तो वेंकटेश अय्यर ने इस सीजन में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। आपको बता दें कि वह केकेआर के लिए उनकी कमजोर कड़ी साबित हुए हैं। आईपीएल 2022 के 12 मैचों को खेलते हुए इस खिलाड़ी ने महज 182 रन ही बनाए थे वहीं गेंदबाजी में इस खिलाड़ी को एक भी विकेट नहीं मिला। हार्दिक पांड्या की वापसी के बाद इस खिलाड़ी का प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना एक टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। इस खिलाड़ी ने भारत के लिए 9 T20 मैच खेलते हुए महज 133 रन ही बनाए हैं।

हार्दिक पांड्या को चुना गया नया कप्तान

hardik
hardik

आयरलैंड दौरे के लिए हार्दिक के हाथ में कप्तानी सौंपी गई है। वहीं उपकप्तान भुवनेश्वर को बनाया गया है। आपको बता दें कि इस खिलाड़ी ने आइपीएल 2022 में नई टीम गुजरात टाइटंस खोला सिर्फ आईपीएल का खिताब जताया था। बल्कि अंक तालिका में भी सबसे ऊपर गुजरात का नाम दर्ज करवाया था हार्दिक ने गेंद और बल्ले से दोनों में आईपीएल में अपना कमाल दिखाया था। इस दौरान उन्होंने 15 मैचों में 487 रन बनाकर 8 विकेट भी चटकाए थे।