'इन्हें होना चाहिए भारतीय टीम का अगला कप्तान...' माइकल वॉन ने चुना भारत का फ्यूचर कैप्टेन!
'इन्हें होना चाहिए भारतीय टीम का अगला कप्तान...' माइकल वॉन ने चुना भारत का फ्यूचर कैप्टेन!

आईपीएल 2022 में गुजरात की टीम ने अपना डेब्यू किया था और डेब्यू करने के साथ ही इस टीम ने 2022 की ट्रॉफी को अपने नाम किया है। हालांकि इस दौरान गुजरात की टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों रही है और हार्दिक ने कप्तानी के साथ-साथ बैट और बॉल का भी काफी अच्छा बैलेंस बनाया है।

फाइनल मुकाबले में तो हार्दिक का परफॉर्मेंस सबसे ज्यादा बेहतरीन रहा है। हार्दिक ने फाइनल में तीन विकेट लिए हैं। जो सबसे अहम थे और फिर 30 गेंदों में 34 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलकर टीम को खिताब दिलाने में काफी मदद की है। हार्दिक के बेहतरीन प्रदर्शन को देखकर हर कोई उनका फैन हो गया है, जहां गुजरात को पहला खिताब जीतने पर दुनिया भर से बधाइयां मिल रही हैं तो वहीं हार्दिक पांड्या की कप्तानी को भी लोगों ने काफी ज्यादा सराहा है और इस लिस्ट में भारतीय ही नहीं बल्कि विदेशी खिलाड़ी भी शामिल है जो हार्दिक की कप्तानी के कायल हो गए हैं।

माइकल वॉन ने हार्दिक पर लुटाया प्यार

Hardik pandya
Hardik pandya

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ की है और साथ ही कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के भविष्य के कप्तान के तौर पर मैं सिर्फ और सिर्फ अगर किसी को देखूंगा तो वह है हार्दिक पांड्या। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में गुजरात ने राजस्थान रॉयल्स को हराया है बल्कि लीग स्टेज में भी अंक तालिका में उसने अपना पहला पायदान हासिल किया है। और वही हार्दिक ने जिस तरीके से टीम को संभाला है जिस तरीके से टीम की कप्तानी की है, उसे देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि वह भारतीय टीम के लिए भविष्य में कप्तान हो सकते हैं।

Read More – पंड्या में दिखी लोगों को धोनी की झलक? गुजरात की IPL जीत के सेलिब्रेशन के वक्त जीता सभी का दिल

हार्दिक को अगले कप्तान के रूप में देखना चाहते हैं ये खिलाड़ी

hardik pandya
hardik pandya

यह बात तो हम सभी जानते हैं कि रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में कप्तानी को संभाल रहे हैं, लेकिन चयनकर्ताओं और टीम मैनेजमेंट ने इस बात को साफ कर दिया है कि वह इस दौरान भारतीय टीम के भविष्य के कप्तान को तैयार करने के लिए पूरी तरीके से काम कर रही है।

जिसके लिए केएल राहुल ऋषभ पंत जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों पर ध्यान देने का फैसला भी किया गया है। हालांकि इस दौरान हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में कप्तानी की है और टीम को जीत दिलाई है। इसमें उनका नंबर भी अब आगे हो गया है। आईपीएल में हार्दिक पांड्या की खिताब को जीतने के कुछ घंटे बाद ही माइकल वॉन ने ट्वीट करते हुए लिखा एक नई फ्रेंचाइजी के साथ उनके लिए खास उपलब्धि। अगर भारतीय टीम को आने वाले कुछ समय में कप्तान की जरूरत है, तो हार्दिक पांड्या के आगे में किसी भी खिलाड़ी को नहीं देख सकता।

Read More – मोहसिन खान से लेकर तिलक वर्मा तक, इस साल आईपीएल में रहा इन युवा खिलाड़ियों का जलवा!