टिम पेन ने विराट कोहली को लेकर कही बेहद चौकाने वाली बात, कोहली ऑस्ट्रेलिया के लिए बन गए थे मुसीबत
टिम पेन ने विराट कोहली को लेकर कही बेहद चौकाने वाली बात, कोहली ऑस्ट्रेलिया के लिए बन गए थे मुसीबत

इंडियन क्रिकेट टीम में कई सारे ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं। जिन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर अपनी पहचान बनाई है। उन्होंने मैदान पर इतना शानदार खेल दिखाया है कि जिसका हर कोई दीवाना बनकर रह गया हैं। अब चाहे महेंद्र सिंह धोनी हो या फिर विराट कोहली के दोनों ही खिलाड़ी अपने आप में सर्वश्रेष्ठ हैं। जहां धोनी ने बेहतरीन कप्तानी दिखाते हुए तीनों ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया है तो वहीं विराट कोहली ने अपने क्रिकेट करियर में कई सारी ऐसी शानदार पारियां खेली हैं।

जिन्हें लंबे समय तक याद किया जाएगा। विराट कोहली की इन्हीं पारियों में से एक है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे नाइट एडिलेड सीरीज के दौरान जब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टीम पर लगातार विराट से भिड़ रहे थे। तब टीम इंडिया ने 71 साल बाद ऑस्ट्रेलिया की धरती पर इस टेस्ट सीरीज को जीतकर इतिहास रचा था। यह टेस्ट मैच भारतीय टीम विराट की वजह से ही जीत पाई थी।

शानदार पारी के लिए विराट कोहली को किया जाएगा याद

kohli
kohli

आपको बता दें कि टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत पर एक खास डॉक्यूमेंट्री भी बनाई गई थी और इस डॉक्यूमेंट्री का नाम था। बंदे में था दम दरअसल इस डॉक्यूमेंट्री में इस बात को दिखाया गया था कि किस तरीके से मुश्किल हालात में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को पहचानते हुए उन्हीं की सरजमी पर अपने भारतीय टीम का झंडा लहराया था।

अब हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के तत्कालीन कप्तान टीम मैंने बंदे में था दम डॉक्यूमेंट्री में एडिलेड टेस्ट में विराट कोहली की 74 रनों की पारी को याद किया है और साथ में कहा है कि जब ग्राउंड पर लाइट जली उस वक्त विराट तकरीबन 20 से 30 रनों पर खेल रहे थे। उस वक्त मैंने सोचा कि पता नहीं विराट कब तक विकेट अपना बचा पाएंगे। लेकिन वक्त बीतने के बाद विराट ने शानदार बल्लेबाजी दिखाई।

टिम पेन ने कहीं यह बातें

Tim Paine
Tim Paine

इसी के साथ ही टिम पेन ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि उस मैच में विराट और अजिंक्य रहाणे ने शानदार पार्टनरशिप करके इंडियन टीम को मजबूती देने का काम किया था। लेकिन उस समय ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया बड़ा स्कोर बनाने में शायद कामयाब रहेगी लेकिन बाद में विकेट जल्दी जल्दी गिरते चले गए इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि उस दौरान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने बैटिंग की थी और उस वक्त भारतीय टीम का स्कोर 4 विकेट पर 188 का था। लेकिन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद पूरी टीम इंडिया महज 244 रनों पर पवेलियन पहुंच गई।