इन 5 खिलाड़ियों ने एक से ज्यादा बार ऐसी आईपीएल टीम के लिए खेला मैच, जो अब नहीं है IPL का हिस्सा
इन 5 खिलाड़ियों ने एक से ज्यादा बार ऐसी आईपीएल टीम के लिए खेला मैच, जो अब नहीं है IPL का हिस्सा

इंडियन प्रीमियर लीग सभी क्रिकेटरों की पसंदीदा लीग मानी जाती हैं। जहां हर खिलाड़ी खेलने का सपना देखता है। हर खिलाड़ी चाहता है कि वह इस बड़ी लीग का हिस्सा बने और अपने खेल का प्रदर्शन करें। हालांकि जहां आईपीएल महज 8 टीमों के साथ शुरू हुआ था तो वहीं पिछले कुछ सालों में की संख्या में काफी ज्यादा बदलाव देखने को मिला है। डेक्कन चार्जर्स, पुणे वॉरियर्स, राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स और गुजरात लायंस नाम की 5 टीमे अभी आईपीएल लीग का हिस्सा नहीं है।

जानकारी के लिए आपको बता दें हैं कि कोच्चि ने सबसे कम दिन आईपीएल खेला है जबकि सुपरजाइंट्स और गुजरात ने महज 32 खेले  हैं। मगर पुणे वॉरियर्स की बात करें तो साल 2011 से 2013 तक इन्होंने खेला है और डेक्कन चार्जर्स ने साल 2008 से 2012 तक इस ही लीग का हिस्सा थे। डेक्कन चार्जर्स ने सीरीज अपने नाम की कई जगह पर सबसे बेहतरीन बात यह है कि कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे हैं। जिन्होंने इन फ्रेंचाइजी में से कम से कम 2 फ्रेंचाइजी के लिए मैच खेले हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में

इरफ़ान पठान

Irfan khan
Irfan khan

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम इरफान पठान का आता है। आपको बता दें कि इरफान पठान ने 2 साल में दोनों टीमों के साथ खेलने का यह बेहतरीन कारनामा किया है। वह राइजिंग पुणे सुपर जॉइंट के साथ जुड़े थे। यानी किसी टीम के साथ उन्होंने अपना डेब्यू मैच खेला था और साल 2017 में वह गुजरात लायंस की टीम के साथ शामिल हो गए। उन्होंने लायंस के लिए लीग में अपना आखिरी मैच खेला था।

रविंद्र जडेजा

jadeja
jadeja

भारतीय क्रिकेट के चार ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा भी इस लिस्ट में आते हैं। जिन्होंने कोच्चि टीम के लिए खेला था। जडेजा ने साल 2016 से साल 2017 में अपनी घरेलू टीम गुजरात लायंस के साथ भी खेला हैं।

ईशांत शर्मा

ishant sharma
ishant sharma

इस लिस्ट में ईशांत शर्मा का नाम भी शामिल होता है। ईशांत शर्मा ने डेक्कन चार्जर्स और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिए खेला है। अनुभवी भारतीय गेंदबाज ने कोच्चि के खिलाफ डेक्कन चार्जर्स के लिए शानदार गेंदबाजी की थी।

डेल स्टेन

Dale Steyn
Dale Steyn

दक्षिण अफ्रीका के बेहतरीन तेज गेंदबाज डेल स्टेन डेक्कन चार्जर्स के लिए बड़े मैच विनर खिलाड़ी साबित हुए थे उन्होंने अपने करियर में गुजरात के लिए भी आईपीएल क्रिकेट मैच खेला है।

स्टीव स्मिथ

Steve Smith
Steve Smith

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ इस लिस्ट में शामिल होता है जिन्होंने साल 2012 में पुणे वॉरियर्स के साथ खेला था और अब वह साल 2016-17 में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की तरफ से खेले थे। इसमें से पुणे वारियर्स और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की आईपीएल में कप्तानी भी की हुई है