घरेलू क्रिकेट के वो 5 खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल से कमाई मोटी रकम, एक खिलाड़ी ने पार किया 100 करोड़ का आकड़ा
घरेलू क्रिकेट के वो 5 खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल से कमाई मोटी रकम, एक खिलाड़ी ने पार किया 100 करोड़ का आकड़ा

क्रिकेट का मैदान एक ऐसा मैदान होता है। जहां हर खिलाड़ी सपना देखता है कि वह अपने खेल का बेहतरीन प्रदर्शन दिखाएं और देश का प्रतिनिधित्व करें। लेकिन यह सपना भी बेहद कम खिलाड़ियों का पूरा हो पाता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने के लिए खिलाड़ियों को बहुत मेहनत करनी पड़ती है। स्थानीय क्रिकेट में अपना सबसे बेहतरीन प्रदर्शन देना होता है।

खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर ही इनका चयन किया जाता हैं। हालाकिं कई खिलाड़ी ऐसे होते हैं जिन्हें मौका नहीं मिल पाता हैं। हालांकि इन सबके पीछे सबसे बड़ा कारण यह है कि इस समय क्रिकेट के मैदान में काफी ज्यादा प्रतिस्पर्धा है। ऐसे में खिलाड़ियों को एक दूसरे से मुकाबला करना पड़ता है और अपना बेहतरीन प्रदर्शन रहा होता है।

ताकि उन्हें इंटरनेशनल टीम में मौका मिले। घरेलू क्रिकेट में भी खिलाड़ियों पर पहले से कहीं ज्यादा पैसों की बरसात हो रही है। लेकिन आज हम आपको इस कड़ी में कुछ ऐसे घरेलू क्रिकेट के खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं आईपीएल में खेलकर ही करोड़पति बन गए हैं।

जयदेव उनादकट

jaydev unadkat
jaydev unadkat

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट का। आपको बता दें जो काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। इस खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट टीम के लिए महज 18 मुकाबले खेले हैं। आईपीएल में खिलाड़ी ने पिछले 4 सालों में 36 करोड़ रूपए कमाएं हैं। आईपीएल के साथ-साथ यह खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में भी लगातार क्रिकेट खेलते हैं और अच्छा प्रदर्शन दिखाते हैं। हालांकि बाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज इंटरनेशनल क्रिकेट टीम की बजाय घरेलू क्रिकेट से ज्यादा पैसे कमा चुका है

कर्ण शर्मा

Karn Sharma
Karn Sharma

इसमें दूसरा नाम आता है 24 वर्ष के दाएं हाथ के लेग स्पिनर करण शर्मा का जो काफी लंबे समय से भारतीय घरेलू क्रिकेट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दे रहे हैं। आपको बता दें कि करण शर्मा पिछले 8 सालों से इंडियन क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हैं। आईपीएल में कर्ण शर्मा मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद, सीएसके की टीम के लिए भी क्रिकेट में अपना प्रदर्शन दिखा चुके हैं। इतना ही नहीं ये खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट से करोड़ों रुपए से भी ज्यादा कमा चुका है। भारतीय टीम के लिए कर्ण शर्मा टेस्ट क्रिकेट में 1 वनडे में 2 और T20 क्रिकेट में एक मुकाबला खेल चुके हैं।

करुण नायर

Karun Nair
Karun Nair

यह खिलाड़ी एक ऐसा खिलाड़ी है। जिसे भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के मध्यक्रम रीढ़ की हड्डी कहा जाता था। आपको बता दें कि यह काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट का वनडे क्रिकेट में भी कोई मुकाबला नहीं खेला है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर चल रहे। इस खिलाड़ी ने आईपीएल में लंबे समय से क्रिकेट खेलते हुए करोड़ों रुपए कमाए हैं। हालांकि इस खिलाड़ी के नाम भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट टीम में एक तिहरा शतक मौजूद है।

सौरभ तिवारी

Saurabh Tiwar
Saurabh Tiwar

भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट टीम के लिए वनडे क्रिकेट फॉर्मेट में अपना डेब्यू कर चुके बाएं हाथ के 32 वर्षीय बेहतरीन खिलाड़ी सौरभ तिवारी का क्रिकेट करियर खत्म होने ही वाला है। सौरभ तिवारी भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट की बजाय घरेलू क्रिकेट से ज्यादा पैसे कमा चुके हैं। आपको बता दें इस खिलाड़ी ने करोड़ों रुपए कमाए हैं खिलाड़ी ने अभी तक आईपीएल के 93 मुकाबले खेले हैं और उसको खेलते हुए इसमें 14 से 94 रन बनाए हैं।