IND vs SA: अगर इस सीरीज के तीसरे मैच को जीतना चाहते है ऋषभ पंत तो करना होगा, इन 3 प्लेयर्स को बाहर
IND vs SA: अगर इस सीरीज के तीसरे मैच को जीतना चाहते है ऋषभ पंत तो करना होगा, इन 3 प्लेयर्स को बाहर

भारतीय टीम ने कल साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना दूसरा T20 मैच खेला था। जिसमें भारत को 4 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है। जिसके चलते हैं अब भारत की टीम इस सीरीज से 20 अंकों से पीछे हो गई है। आपको बता रहे हैं कि अब अगर ऋषभ पंत इस सीरीज में एक मैच भी जीतना चाहते हैं तो उन्हें अपनी इंडिया टीम में प्लेइंग 11 में कुछ खास बदलाव करने पड़ेंगे। खासकर अगर टीम में वो अपनी प्लेइंग 11 मैसेज टीम खिलाड़ियों को बाहर करते हैं तो शायद उन्हें मैच के दौरान हार का मुंह नहीं देखना पड़े।

ऋतुराज गायकवाड़

Ruturaj Gaikwad
Ruturaj Gaikwad

आपको बता दें कि जब केएल राहुल को टीम की कप्तानी सौंपी गई थी तब केएल राहुल ने सीरीज में ओपनिंग की जिम्मेदारी ऋतुराज गायकवाड़ को दी थी। जिसके बाद यह खिलाड़ी अपने दोनों ही मैचों में इस मौके को भुनाने में कामयाब नहीं हो पाया और वह दूसरे मुकाबले में तो महज 1 रन बनाकर ही वापस पवेलियन चले गए।

जिसके चलते यह टीम इंडिया को एक कड़ी हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन ऐसे में अगर अगले मुकाबले के दौरान पंत ऋतुराज की जगह वेंकटेश अय्यर को मौका देते हैं ओपनिंग के साथ-साथ शानदार गेंदबाजी का भी प्रदर्शन दिखा सकते हैं।

अक्षर पटेल

Axar Patel
Axar Patel

बात अगर इस सीरीज के दूसरे T20 मैच की करें तो आपको बता दें कि इसमें सबसे ज्यादा निराश ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने किया है। जी हां अक्षर को टीम में एक ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किया गया था। जो गेंद और बल्ले दोनों के नाम से अपना दमखम दिखा सके लेकिन इस खिलाड़ी ने दोनों ही जगह अपने फैंस को निराश किया है पहले बल्लेबाजी करते हुए खिलाड़ी ने महज 10 रन बनाए तो वहीं गेंदबाजी में तो इस खिलाड़ी ने एक ओवर डालते हुए 19 रन दे दिए।

युज़वेंद्र चहल

chahal
chahal

टीम इंडिया की हार में स्टार गेंदबाज चहल का भी बड़ा हाथ है। जी हां युजवेंद्र चहल से आईपीएल के प्रदर्शन के बाद उम्मीद की जा रही थी कि शायद ही इस सीरीज में अपना बेहतरीन प्रदर्शन नहीं है और भारत को जीत हासिल कर आएंगे लेकिन इस खिलाड़ी ने भी ऐसा नहीं किया इन्होंने अपने चार ओवरों में 49 रन खर्च कर दिए और महज एक विकेट ही हासिल कर पाए। इस गेंदबाज का खराब प्रदर्शन देखकर पंत को अपने तीसरे मैच में युवा स्पिनर रवि विश्नोई को जगह देनी चाहिए।