आशीष नेहरा ने पंत के टी20 इंटरनेशनल खेलने और न खेलने को लेकर किया बड़ा खुलासा, साथ ही दे डाली एक सलाह
आशीष नेहरा ने पंत के टी20 इंटरनेशनल खेलने और न खेलने को लेकर किया बड़ा खुलासा, साथ ही दे डाली एक सलाह

इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 इंटरनेशनल पांच दिवसीय मैचों की सीरीज खेल रही है। ऐसे में भारतीय टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। लेकिन अगर बात करें इस अवसर पर पंत की बतौर विकेटकीपर प्रदर्शन की काफी ज्यादा बेकार रहा है। इस सीरीज के दौरान ऋषभ पंत का सबसे ज्यादा घटिया प्रदर्शन देखने को मिला है। आपको बता दें कि इसकी वजह से टीम मैनेजमेंट उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को देने के लिए मजबूर कर रही है ऐसे में टीम मैनेजमेंट ऋषभ पंत की जगह इन खिलाड़ियों को दे सकते हैं।

आपको बता दें कि पंत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 टीम की कप्तानी मिली है। लेकिन तो उसकी कप्तानी में कुछ खास कमाल देखने को मिल रहा है और ना ही उनके बल्लेबाज और विकेटकीपर में। ऐसे में अगर पंत के तीनों मैचों की बात करें तो पंत ने T20 सीरीज के तीन मैच खेलते हुए 29 रन के स्कोर बनाए हैं। उनके खराब प्रदर्शन के बाद उनकी जगह पर लगातार तलवार लटक रही है। फिलहाल T20 वनडे में पंथ की जगह तीन खिलाड़ी ले सकते हैं तो चलिए आपको बताते हैं इन तीन खिलाड़ियों के बारे में।

लोकेश राहुल

KL Rahul
KL Rahul

इस लिस्ट में सबसे पहले बात करेंगे राहुल के बारे में। अगर केएल राहुल को टी-20 और वनडे में बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दी जाती है। तो भारतीय टीम को इस दौरान बेहतरीन फायदा देखने को मिलेगा। राहुल का टी20 और वनडे टीम में विकेटकीपिंग करते हैं तो ऋषभ पंत की जगह किसी एक्स्ट्रा ऑलराउंडर को मिल सकती हैं।

जो टीम इंडिया को और भी ज्यादा बैलेंस देने का काम करेगा। इससे पहले केएल राहुल टी-20 और वनडे मैचों में टीम इंडिया क्रिकेट कीपिंग भी कर चुके हैं कि राहुल अगर T20 वनडे में विकेटकीपर के तौर पर जाते हैं। तो ऋषभ पंत की को बाहर का रास्ता दिखा दिया जा सकता है

ईशान किशन

ISHAN KISHAN
ISHAN KISHAN

बांए हाथ की युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को पंत से भी ज्यादा बेहतरीन और खतरनाक खिलाड़ी माना जाता है आपको बता दें कि पंत के खराब प्रदर्शन के बाद टी-20 और वनडे टीम में उनके जगह पर लगातार दबाव की तलवार लटक रही है। भारतीय टीम के विकेट कीपिंग तौर परिषद पर मौजूद है आईपीएल खिलाड़ी ने इस बल्लेबाज ने कई सारी मैच भी नहीं पा रही है।

आपको बता दें कि ईशान ने 75 आईपीएल मैचों को खेलते हुए 1857 अपने नाम किए हैं। जिसमें उन्होंने 12 शतक भी लगाए हैं। ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए अब तक तीन वनडे टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुका है जिसमें पहले उन्होंने एक फर्स्ट क्लास मैचों में 2850 रन बनाए थे। इस दौरान ईशान के बल्ले से पांच शतक और 16 अर्धशतक भी लग चुके हैं।

संजू सेमसन

sanju semson
sanju semson

बात अगर इस खिलाड़ी की करें तो आपको बता रहे हैं कि यह बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाज है। जोकि आईपीएल में तीन शतक लगा चुके हैं। हालांकि पंत के फॉर्म में चलते इस गाड़ी को कई बार ऐसा हुआ है कि जब नजर अंदाज किया गया है। लेकिन संजू ने भारत के लिए अब तक 13 T20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और 1 वनडे मैच खेला हैं। लेकिन अभी तक इंटरनेशनल लेवल पर यह खिलाड़ी अपना बहुत ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया है। बात अगर संजू सैमसन को मौके देने की आती है तो वह 1 से भी ज्यादा घातक विकेटकीपर बल्लेबाज साबित हो सकते हैं।