टीम इंडिया ने दरकिनार किया ये फौलादी खिलाड़ी, अकेले के दम पर मैच जीतने का रखता है हुनर
टीम इंडिया ने दरकिनार किया ये फौलादी खिलाड़ी, अकेले के दम पर मैच जीतने का रखता है हुनर

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। आपको बता दें कि यह मुकाबला शाम 7:00 बजे से शुरू हो जाएगा। ऐसे में भारतीय टीम आज का मैच जीतने के लिए मैदान में उतरेगी। हालाकिं टीम इंडिया ने अपने लिए जिस प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है। उसमें एक ऐसा है जिसका इस सीरीज के लिए चयन नहीं किया गया हैं। हालाकिं इस खिलाड़ी की कमी इस सीरीज में टीम इंडिया को जरूर खेलने वाली है।

इस खिलाड़ी को किनारे करना पड़ेगा महंगा


आपको बता दें कि इस खिलाड़ी को किनारे करना चयनकर्ताओं को बहुत ज्यादा महंगा पड़ने वाला है। चयनकर्ताओं ने टी-20 दरअसल सीरीज के लिए खिलाड़ी का चयन ना करना। उनको महंगा पड़ सकता है जी हां इस सीरीज के लिए खिलाड़ी को जीत का सबसे बड़ा प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन सिलेक्टर्स ने खिलाड़ी को टीम इंडिया में शामिल नहीं किया।

टीम इंडिया को खलेगी खिलाड़ी की कमी

Mohsin Khan
Mohsin Khan

जानकारी के लिए आपको बताते हैं कि टीम इंडिया के लिए जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि मोहसीन खान है। मोहसिन खान लगभग 150 किलोमीटर की रफ्तार से तेज गेंदबाजी करते हैं और वह गेंद को स्विंग करने में काफी माहिर है। इतना ही नहीं यह खिलाड़ी बांए हाथ से तेज गेंदबाजी करते हैं साथ ही इस खिलाड़ी के पूर्व गेंदबाज जहीर खान की झलक भी देखने को मिलती है।

हालांकि इस खिलाड़ी के आईपीएल 2022 की बात करें तो इन्होंने आठ मैच खेलते हुए 13 विकेट हासिल किए थे। इस दौरान इनका इकोनॉमी रेट 5.93 का रहा है। खिलाड़ी का आईपीएल में बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन 16 रन देकर चार विकेट चटकाना है। टीम इंडिया के सिलेक्टर्स ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की T20 सीरीज के लिए भुवनेश्वर कुमार हर्षल पटेल आवेश खान जैसे तेज गेंदबाजों को चुना है।

भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम

Team india
Team india

ऋषभ पंत (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.