LIVE मैच के दौरान रोहित शर्मा ने दी दिनेश कार्तिक को दी कैच छोड़ने की सजा, मैदान में चुपचाप खड़े रहे खिलाड़ी
LIVE मैच के दौरान रोहित शर्मा ने दी दिनेश कार्तिक को दी कैच छोड़ने की सजा, मैदान में चुपचाप खड़े रहे खिलाड़ी

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की शानदार T20 सीरीज का आखिरी मुकाबला इंदौर में 4 अक्टूबर को खेला जा चुका है। जहां दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 227 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके बाद जवाब में उतरी टीम इंडिया महज 178 रन पर ही सिमट कर रह गई। जहां टीम इंडिया की बल्लेबाजी गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों तरफ से ही फ्लॉप साबित हुई।

तो वहीं इस दौरान टीम इंडिया के अनुभवी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने ऐसा कैच ड्रॉप कर दिया जिसकी वजह से रोहित शर्मा को उनकी फील्ड पोजीशन को चेंज करना पड़ा।

Read More : बुमराह की जगह सिराज से भी बेहतर 3 खिलाड़ी थे टीम इंडिया के पास मौजूद, लेकिन सिलेक्टर्स ने नहीं दिया ध्यान

रोहित शर्मा ने बदली दिनेश कार्तिक की फील्ड पोजिशन

दरअसल साउथ अफ्रीका की पारी का 13वां ओवर होगा। भारतीय टीम के अनुभवी गेंदबाज उमेश यादव कर रहे थे। उन्होंने अपने पहले ओवर की गेंद पर फॉर्म में चल रहे। क्विंटन डी कॉक को 68 रनों के स्कोर पर पैवेलियन का रास्ता दिखाया था। जिसके बाद ओवर की आखिरी गेंद पर उनके सामने स्ट्राइक पर नए बल्लेबाज स्टफ्स आए।

जिन्होंने पहली गेंद पर एक्स्ट्रा कवर की तरफ हवा में शॉट खेला। जहां दिनेश कार्तिक तैनात थे और दिनेश ने कैच लेने की पूरी कोशिश की। लेकिन गेंद उनके हाथ से निकल गई। जिसके बाद रोहित शर्मा बिल्कुल भी खुश नजर नहीं आए और उन्होंने अगली गेंद पर दिनेश कार्तिक को से हटाकर सीधा बाउंड्री लाइन की ओर रवाना कर दिया।

जब लाइव मैच के दौरान पंत को किया रोहित शर्मा ने पूरी तरह से इग्नोर

आपको बता दें कि टीम इंडिया के बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का कल यानी कि 4 अक्टूबर को जन्मदिन था और वह और वहां 25 साल के हो गए हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि आपको बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका का तीसरा T20 मैच 4 अक्टूबर को ही खेला गया था जिसमें पंत भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने उनका जन्मदिन का लिहाज भी नहीं रखा और उन्हें लाइव भरे मैच के दौरान पूरी तरह से इग्नोर किया।

गेंदबाजी में फुस्स हुई टीम इंडिया

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम एक बार फिर से गेंदबाज़ी में फ्लॉप साबित हुई। मेहमान टीम के बल्लेबाजों ने मेजबान टीम के गेंदबाजों से जमकर रन लुटाए। वही दीपक चाहर और उमेश यादव ही ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने टीम के लिए एक-एक सफलता हासिल की। इसके अलावा किसी भी गेंदबाज ने विकेट में खाता नहीं खोला था कि दीपक ने अपने कोटे के 4 ओवर में गेंदबाजी करते हुए 48 रन दिए तो वही उमेश ने 3 ओवर में 34 रन खर्च कर दिए।

इतना ही नहीं रविचंद्रन अश्विन के 4 ओवर में साउथ अफ़्रीकी बल्लेबाजों ने 49 रन लुटे हैं।वही टीम में शामिल किया गया था जिन्होंने 4 ओवर में 44 रनों का नुकसान किया। हालांकि गेंदबाजी के अलावा भारतीय टीम के बल्लेबाज फ्लॉप दिखाई दिए दिनेश कार्तिक के अलावा टीम के लिए कोई और खिलाड़ी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया।

Read More : दूसरे टी20 से पहले गुवाहाटी में जमकर पसीना बहाते हुए दिखाई दिए टीम इंडिया के खिलाड़ी, द्रविड़ के साथ खास ट्रेनिंग लेते हुए दिखाई दिए कोहली