टीम इंडिया ने दरकिनार किया ये फौलादी खिलाड़ी, अकेले के दम पर मैच जीतने का रखता है हुनर
टीम इंडिया ने दरकिनार किया ये फौलादी खिलाड़ी, अकेले के दम पर मैच जीतने का रखता है हुनर

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज 9 जून यानी कि कल से खेली जाएगी। आपको बता दें कि पहला t20 मैच कल शाम 7:00 बजे से नई दिल्ली में खेला जाएगा। पहले टी20 मैच की प्लेइंग इलेवन चुना कप्तान ऋषभ पंत के लिए लगातार सिरदर्द बना हुआ है।

खिलाड़ी को प्लेइंग 11 से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं ऋषभ पंत

arshdeep singh
arshdeep singh

जानकारी कि आपको बता दें कि कप्तान ऋषभ पंत अपने खतरनाक गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। जी हां यह तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जैसी गेंदबाजी करने में माहिर है। इतना ही नहीं यह गेंदबाज 10 ओवर और जाकर फेंकने में भी काफी ज्यादा बेहतरीन है। हालांकि हम जिस गेंदबाज की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि अर्शदीप सिंह है।

नहीं बचा कप्तान के पास कोई और रास्ता

arshdeep singh
arshdeep singh

अर्शदीप सिंह को ऋषभ पंत दिल पर पत्थर रख के प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि उनके पास ऑलरेडी इस मैच के लिए अक्षर पटेल रवि विश्नई और योगेंद्र चहल जैसी तिगड़ी मौजूद है। हालांकि तेज गेंदबाजों में हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार को लेकर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं कि इनका टीम में चयन हो सकता है। हार्दिक पांड्या तीसरे गेंदबाज और चौथे नंबर के बल्लेबाज की भूमिका भी अदा कर सकते हैं। ऐसे में हर्षदीप सिंह को प्लेइंग इलेवन में मौका अपने आप में एक बड़ी बात है।

आईपीएल से बनाया था सबको अपना दीवाना

arshdeep singh
arshdeep singh

अर्शदीप सिंह के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने आईपीएल 2022 में 14 मैचों के दौरान 10 विकेट अपने नाम किए हैं। लेकिन उनकी बदल-बदल कर ‘वाइड यॉर्कर’ और ‘ब्लॉक-होल’ में गेंदबाजी करने की क्षमता ने उन्हें भारतीय टीम में जगह दिलाई है। अर्शदीप डेथ ओवरों में और यार्कर के साथ-साथ शानदार गेंदबाजी करने के लिए भी काफी फेमस है। इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने आईपीएल में इस बात को भी साबित किया है कि वह दबाव में भी काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं।