टीम इंडिया को मिला दूसरा विराट कोहली, घरेलू लीग में जमकर बरसा इस खिलाड़ी का बल्ला
खुशखबरी : टीम इंडिया को मिला दूसरा विराट कोहली, घरेलू लीग में जमकर बरसा इस खिलाड़ी का बल्ला

हाल ही में खत्म हुई भारत की घरेलू लीग विजय हजारे ट्रॉफी में खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से सबको अपनी तरफ आकर्षित किया है। जहां एक तरफ कुछ गेंदबाजों ने अपनी घातक गेंदबाजी को दिखाकर टीम इंडिया का दरवाजा खटखटाया है तो वहीं इस लीग में बल्लेबाजों का दबदबा भी देखने को मिला है। ऋतुराज गायकवाड, नारायण जगदीशन के अलावा कई सारे ऐसे बल्लेबाज हैं। जिन्होंने रनों का अंबार लगाकर टीम इंडिया के लिए अपनी दावेदारी पेश की है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं। जो बिल्कुल विराट कोहली की तरह क्रिकेट के मैदान में रन मशीन की तरह खेलते हैं।

Read More : भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले बांग्लादेश के ऊपर टूटा दुखों का पहाड़, तेज गेंदबाज के बाद ये खिलाड़ी भी हुआ चोटिल

 खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा

हाल ही में संपन्न हुई विजय हजारे ट्रॉफी सीजन में उत्तर प्रदेश की तरफ से खेलते हुए आर्यन जुयाल ने अपने शानदार प्रदर्शन से सबको हैरान किया है। इस खिलाड़ी ने 8 पारियां खेलते हुए 70.57 की औसत के साथ 494 रन बनाए हैं। इस दौरान आर्यन के बल्ले से 2 शतक और 2 अर्धशतक भी देखने को मिले हैं। इतना ही नहीं महाराष्ट्र के खिलाफ खेली गई उनकी 159 रनों की पारी सबसे शानदार पारी थी।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी दिखाया था कमाल

इससे पहले उत्तर प्रदेश की तरफ से खेलने वाला यह खिलाड़ी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी कमाल का प्रदर्शन दिखा चुका है। इस खिलाड़ी ने 7 पारियों में 218 रन बनाए थे और यह इस खिलाड़ी कौशल 54.50 का था। इतना ही नहीं इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक भी देखने को मिले थे। हालांकि जिस तरीके से ये खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में लगातार अपने बल्ले से आग उगल रहा है। उसे देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि यह जल्द ही टीम इंडिया में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

घरेलू क्रिकेट में छोड़ी अमित छाप

आर्यन जुयाल भारतीय अंडर-19 टीम के साथ-साथ भारतीय अंडर 23 का भी हिस्सा रहे हैं। बता दें कि इससे पहले आर्यन को आईपीएल के पिछले सीजन में मुंबई की टीम ने इस खिलाड़ी को शामिल किया। हालांकि उन्हें इस साल रिलीज कर दिया गया है लेकिन फिर भी इस खिलाड़ी ने घरेलू लीग में अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया है। इस खिलाड़ी के नाम पर 9 फर्स्ट क्लास मैच में 29 की औसत के साथ 377 रन दर्ज हैं। वहीं उन्होंने 28 लिस्ट ए मैच में 40 की औसत के साथ 1026 रन बनाए हैं। इस दौरान इस खिलाड़ी के बल्ले से तीन शतक और 5 अर्धशतक भी देखने को मिले हैं।

Read More : Rohit Sharma के बाद भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान बन सकते हैं यह 3 खिलाड़ी