अगले 6 महीने तक काफी व्यस्त रहेगी भारतीय टीम! यहां देखें पूरा शेड्यूल
अगले 6 महीने तक काफी व्यस्त रहेगी भारतीय टीम! यहां देखें पूरा शेड्यूल

आईपीएल का समापन हो चुका है और ऐसे में भारतीय टीम का अगला पड़ाव अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच पर है। जी आपको बता दें कि टीम इंडिया का अगले छह महीने अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम काफी ज्यादा बिजी होने वाला है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज से इसकी शुरुआत हो जाएगी और अगले छह महीनों में भारतीय टीम एशिया कप 2022 टी20 वर्ल्ड कप और इंग्लैंड सहित आयरलैंड वेस्टइंडीज श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलने में व्यस्त दिखाई देगी।

दिग्गज खिलाड़ियों को दिया गया है आराम

Team india
Team india

जानकारी के लिए आपको बता दें कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले T20 वर्ल्ड कप से पहले लगभग टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलकर अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे देगी। केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज खेलेगी सीरीज, जिसमें टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया गया है क्योंकि वह बाद में इंग्लैंड दौरे पर खेलने जाएंगे, इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया को तीन वनडे, तीन टी-20 और पिछले साल स्थगित किया गया सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच खेलना है।

यह होगा इंडियन टीम का शेड्यूल
इंडिया बनाम साउथ अफ्रीका – जून (5 टी20)
इंडिया का आयरलैंड दौरा- जून (2 टी20 )
इंडिया का इंग्लैंड दौरा- जून/जुलाई (1 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20)
इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा- जुलाई/अगस्त (3 वनडे, 5 टी20)
इंडिया का श्रीलंका दौरा- अगस्त (2 टी20)
एशिया कप 2022- अगस्त/सितंबर
इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया- सितंबर (3 टी20)
टी20 वर्ल्ड कप 2022- अक्टूबर/नवंबर

टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी टीम इंडिया

Team india
Team india

जानकारी के लिए आपको बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे से लौटने के बाद टीम इंडिया छह टीमों के एशिया कप से पहले पड़ोसी देश श्रीलंका से दो T20 मैच खेलने वाली है। भारतीय टीम एशिया कप में कम से कम 5 T20 मैच खेलेगी। एशिया कप से लौटने के बाद रोहित शर्मा की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप 2022 की पहली सीरीज खेलने के लिए मैदान में उतरेगी।

Read More – IPL 2022: पिच तैयार करने वाले क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन पर हुई पैसों की बारिश! बीसीसीआई ने किया बड़ा ऐलान