हार्दिक पांड्या के कप्तान बनते ही टीम में आया ये फौलादी बल्लेबाज, अब गेंदबाजों की आएगी शामत
हार्दिक पांड्या के कप्तान बनते ही टीम में आया ये फौलादी बल्लेबाज, अब गेंदबाजों की आएगी शामत

आयरलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में चयनकर्ताओं ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। जहां भारतीय टीम की कप्तान हार्दिक पांड्या को दे दी गई है तो वहीं उप कप्तान भुवनेश्वर कुमार को बनाया गया है। आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या के हाथ में टीम की कमान आते ही टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की एंट्री हो गई है। जो अपनी विस्फोटक खेल के लिए जाने जाते हैं कि आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को दो टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। और ऐसे में यह घातक खिलाड़ी टीम इंडिया को जिताऊ पारियां दे सकता है।

हार्दिक की कप्तानी में टीम इंडिया में हुई घातक खिलाड़ी की एंट्री

Suryakumar Yadav
Suryakumar Yadav

आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम के अंदर सूर्यकुमार यादव की वापसी दर्ज हो गई है। आपको बता दें यह खिलाड़ी है आईपीएल 2022 के दौरान चोटिल हो गया था। जिसकी वजह से इन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की इंटरनेशनल T20 सीरीज से बाहर कर दिया गया था। लेकिन अब उन्हें टीम इंडिया में जगह मिल गई है।

जहां आयरलैंड दौरे के लिए श्रेयस अय्यर को आराम दिया गया है। तो वही नंबर 3 पर अब आपको सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं। वैसे तो यह खिलाड़ी हमेशा से ही लंबी लंबी बड़ी-बड़ी पारियां खेलने के लिए काफी ज्यादा फेमस है। सूर्यकुमार यादव के वापस आने से भारतीय टीम की बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत होता हुआ दिखाई दे रहा है।

टीम इंडिया को जिता चुके हैं कई सारे मैच

Suryakumar Yadav
Suryakumar Yadav

सूर्यकुमार यादव ने अपने दम पर टीम इंडिया के लिए कई सारी जिताऊ पारियां खेली हैं। सूर्यकुमार यादव ने भारतीय टीम की तरफ से 14 T20 मैच खेलते हुए 351 रन बनाए हैं और 7 वनडे मैचों में 267 रन बनाए हैं वही मिडिल ऑर्डर में टीम इंडिया के लिए यह रीढ़ की हड्डी साबित होते हैं। सूर्यकुमार यादव ने पारी की शुरुआत में विकेट पर टिककर बल्लेबाजी करते हैं। लेकिन उसके बाद आक्रामक अंदाज में दिखाई देते हैं खिलाड़ी के पास अनुभव है बल्कि इनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के सब दीवाने भी है।

आयरलैंड के खिलाफ इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

Suryakumar Yadav
Suryakumar Yadav

आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में चयनकर्ताओं ने संजू सैमसन राहुल त्रिपाठी को मौका दिया है। संजू की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने अब तक का सफर तय किया था। वहीं राहुल ने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से बैटिंग करते हुए खूब रन बटोरे थे। आयरलैंड दौरे के लिए टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया गया है वहीं टीम के घातक गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उप कप्तानी सौंपी गई है।