T20 World Cup: इस विदेशी दिग्गज कप्तान ने किया दावा, टीम इंडिया में हर हाल में जगह बनाएंगे ये 2 खिलाड़ी
T20 World Cup: इस विदेशी दिग्गज कप्तान ने किया दावा, टीम इंडिया में हर हाल में जगह बनाएंगे ये 2 खिलाड़ी

टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया के पास अपनी टीम को तैयार करने का एक शानदार मौका है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ कई सारे दिग्गज खिलाड़ियों को जहां आराम दिया था। वही युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया था। ताकि वह अपने दावेदारी को पेशकर सके। हालांकि साउथ अफ्रीका के बाद आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया खेलने के लिए उतरेगी। हालिया घरेलू सीरीज में दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या ने अपनी वापसी दर्ज कराई है और दोनों ने बेहतर खेल दिखाते हुए सबको अपनी तरफ आकर्षित किया है।

दोनों को लेकर चर्चाओं का बाजार काफी गर्म है। अब ऐसे में साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ पी इस बाजार में कूद गए हैं। और उन्होंने इन दोनों ही खिलाड़ियों को लेकर एक बयान दे दिया है। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर स्मिथ ने क्या कहा है।

दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या को बताया टीम का अहम हिस्सा

dinesh and pandya
dinesh and pandya

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कहा है कि अभी भी काफी सारा क्रिकेट खेला जाना बाकी है। अगले कुछ महीनों के दौरान तो इस वक्त कुछ भी कहना मुश्किल होगा। लेकिन आपको इस बात को सोचकर चलना होगा कि हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक दोनों ही टीम का हिस्सा होने वाले हैं। हालांकि कार्तिक जहां फिनिशर की भूमिका निभाएंगे तो वही हार्दिक अपने खेल को बेहतर दिखाने की कोशिश करेंगे। वह खेल में पहले से भी ज्यादा नियंत्रण बनाने के लिए मौका पाएंगे।

टीम इंडिया को है इस वक़्त जरूरत

Hardik Pandya

इसी के साथ उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि मानसिक तौर पर उनको देखकर ऐसा लगता है कि वह बिल्कुल ही स्थापित है और टीम इंडिया को संतुलित रखने के लिए उनके पास वह ऑलराउंडर वाला फैक्टर भी है। जिसकी भारतीय टीम को इस वक्त काफी ज्यादा जरूरत है। जडेजा के साथ उनकी टीम में होने से भारतीय टीम को काफी ज्यादा मजबूती मिलती है और काफी ज्यादा विकल्प भी खुल जाते हैं। इसी के साथ मैं ये बात बहुत अच्छे से कह सकता हूँ कि इन दोनों खिलाड़ियों को खेलने से कोई नहीं रोक सकता