दक्षिण अफ्रीका दौरे पर यह खिलाड़ी लेगा विराट कोहली की जगह, देखें शानदार आंकड़े!
दक्षिण अफ्रीका दौरे पर यह खिलाड़ी लेगा विराट कोहली की जगह, देखें शानदार आंकड़े!

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून से पांच मैचों की T20 सीरीज का आगाज होने वाला है। इस टी-20 सीरीज में बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। इसके साथ ही युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है। ऐसे में बात अगर दिग्गज खिलाड़ियों की जगह बल्लेबाजों की करें। तो आपको बता दें कि विराट कोहली की जगह नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए एक ऐसे खिलाड़ी का चयन किया गया है।

जो भारत को अकेले के दम पर जीत का स्वाद चखा सकता है। जी हां आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए कप्तानी केएल राहुल के हाथों में है। तो वही इस सीरीज के लिए श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, पंत, दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया गया है।

विराट कोहली की जगह इस बल्लेबाज का हुआ चयन

kohli
kohli

विराट कोहली की गैर मौजूदगी के दौरान श्रेयस अय्यर साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरेंगे। इस साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने मैदान में आए थे और इत्तेफाक से श्रीलंका के खिलाफ उस दौरान विराट कोहली को रेस्ट दिया गया था। अय्यर ने T20 सीरीज में बेहतरीन मौके का फायदा उठाया और नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए 204 रन बनाए, आपको बता दें कि इस सीरीज के लिए खिलाड़ी को मैन ऑफ द मैच का खिताब भी मिला था।

विस्फोटक अंदाज के लिए फेमस है अय्यर

Shreyas Iyer
Shreyas Iyer

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में अगर वो अपने आपको हिट साबित करते हैं। टी-20 सीरीज में कोहली की जगह पर खतरा मंडरा सकता है। अय्यर भी T20 में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने की इच्छा रखते हैं। जिस स्थान पर सालों से बेहतरीन खिलाड़ी विराट कोहली बैटिंग करते हैं । जानकारी के लिए आपको बता दें कि अय्यर ने 36 टी-20 इंटरनैशनल मैचों के दौरान 809 रन बनाए हैं।

भारत की साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20

लोकेश राहुल (कप्तान), रूतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप कप्तान, विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक

Read More – ऋषभ पंत की वजह से इस खिलाड़ी को आजतक नहीं मिला एक भी मौका, बेंच पर बैठे-बैठे खत्म हो रहा करियर