team india
team india

आयरलैंड के खिलाफ होने वाली T20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान किया जा चुका है। आपको बता दें कि इस सीरीज के लिए पहली बार हार्दिक पांड्या को नया कप्तान चुना गया है। वही हार्दिक की कप्तानी में युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। आपको बता दें कि यह युवा खिलाड़ी वाली टीम आयरलैंड की टीम से सामना करती हुई दिखाई देगी। इस सीरीज में एक ऐसे खिलाड़ी का भी सिलेक्शन किया गया है।

जिसे साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर कर दिया गया था। हालांकि जब साउथ अफ्रीका की सीरीज से खिलाड़ी को बाहर किया गया था। तब कई तरह के सवाल क्रिकेट जगत में उठे थे। लेकिन आयरलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज खिलाड़ी का चयन किया गया है। जिसको देखकर खिलाड़ी के सोशल मीडिया पर लगातार खुशी की लहर देखने को मिल रही है।

खिलाड़ी की हुई टीम इंडिया में वापसी

आपको बता दें कि आईलैंड सीरीज के खिलाफ टीम इंडिया के स्टार क्रिकेट की पर संजू सैमसन को जगह दे दी गई है। सैमसन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर कर दिया गया था। जिसके बाद से कई सारे बड़े-बड़े दिग्गजों ने इस बात पर सवाल उठाए थे कि संजू का प्रदर्शन आईपीएल 2022 मैं काफी ज्यादा बेहतरीन रहा था। लेकिन उसके बाद भी चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी को इग्नोर किया था और टीम में नए खिलाड़ियों को जगह दी थी।

आईपीएल ने मचाया था धमाल

खिलाड़ी ने आईपीएल में अपने सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया था आपको बता दें कि राजस्थान की तरफ से खेलते हुए खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन के नाम पर इस टीम को फाइनल तक पहुंचाया था। लेकिन फिर भी चयनकर्ताओं ने इनको मौका नहीं दिया। लोगों का मानना था कि संजू को साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी मौका देना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम

Team india
Team india

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक