संजय बांगर ने अनिल कुंबले से की टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की तुलना, बताया विश्व कप में बनेंगे तुरुप का इक्का
संजय बांगर ने अनिल कुंबले से की टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की तुलना, बताया विश्व कप में बनेंगे तुरुप का इक्का

टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी अनिल कुंबले के संन्यास लेने के बाद भारतीय टीम में बतौर लेग स्पिनर बेहद कम खिलाड़ियों ने अपनी जगह पक्की है। लेकिन ऐसे में टीम इंडिया के कोच संजय बांगर ने युज़वेंद्र चहल को एकमात्र ऐसा खिलाड़ी बताया हैं। जो टीम में आने के बाद से कलाई के स्पिनर के रूप में काम कर रहे हैं। आपको बता दें कि दरअसल संजय युज़वेंद्र चहल को लेकर के भविष्यवाणी कर चुके है। उन्होंने कहा है कि संजय एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं। जो टीम इंडिया के लिए ट्रंपकार्ड बन कर सामने आ सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं संजय बांगर ने क्या-क्या कहा है।

टीम इंडिया के लिए चटकाए सबसे ज्यादा विकेट

chahal
chahal

दरअसल आपको बता दें कि कलाई के इस स्पिनर ने वापसी करके आईपीएल में अपनी प्रतिभा को फिर से दुनिया के सामने रखा है। जहां उन्होंने 27 विकेट चटकाए और पर्पल कैप भी अपने नाम की तो वही 31 साल के चहल ने टी-20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट भी लिए हैं। उनके हिसाब से वह T20 वर्ल्ड कप में जगह बनाने के भी पद के दावेदार बन चुके हैं।

वर्ल्ड कप में भी आई थी उनकी याद

Chahal
Chahal

दरअसल आपको बता दें कि चहल को लेकर संजय ने कहा है कि पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें पिछले विश्व कप में बहुत ज्यादा मिस किया गया था। मैं निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया में एक तुरुप का इक्का बनकर हमारे लिए साबित होंगे और भारतीय टीम को अच्छी सफलता भी दिलाएंगे।

अनिल कुंबले ने भारत के लिए खेले सबसे ज्यादा खेल

anil kumble
anil kumble

इसी के साथ संजय ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि-

“अनिल कुंबले के बाद अगर कोई कलाई स्पिनर भारत के लिए लगातार लंबे समय तक खेला है तो वह है यूज़वेंद्र चहल। बिल्कुल, इसने बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। यहाँ आपका टेस्ट किया जाता हैं कि आपका दिल कितना बड़ा है। जब आप हिट करना सीखते हैं और हिट होने से डरते नहीं हैं, तो आप गेंदबाजी करना सीखते हैं।”