ऋषभ पंत की वजह से इस खिलाड़ी को आजतक नहीं मिला एक भी मौका, बेंच पर बैठे-बैठे खत्म हो रहा करियर
ऋषभ पंत की वजह से इस खिलाड़ी को आजतक नहीं मिला एक भी मौका, बेंच पर बैठे-बैठे खत्म हो रहा करियर

क्रिकेट का मैदान एक ऐस मैदान है। जहां हर खिलाड़ी खेलने का सपना देखता है। लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं। जो टीम इंडिया के लिए बेहतर प्रदर्शन करते है और लगातार फॉर्म में टीम इंडिया के अंदर अपनी मौजूदगी को बनाए रखते हैं। लेकिन इस बीच अगर ऐसे खिलाड़ियों की बात करें, जो टीम इंडिया में अपना डेब्यू तो करा लेते हैं लेकिन अपने प्रदर्शन से अपनी मौजूदगी को बरकरार नहीं रख पाते हैं।

हालांकि वैसे तो इसमें कई सारे खिलाड़ी शामिल है, लेकिन बात अगर अभी के खिलाड़ियों की करें तो इस लिस्ट में केस भरत का नाम भी शामिल है। जो आज तक अपने डेब्यू मैच का इंतजार कर रहे हैं लेकिन भारतीय टीम के बेहतरीन विकेटकीपर ऋषभ पंत की वजह से उन्हें मौका नहीं मिल पा रहा है।

ऋषभ पंत की वजह से नहीं मिला एक भी मौका

Rishabh Pant
Rishabh Pant

बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भारतीय टीम की पहली पसंद है। टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को सबसे पहले प्लेइंग इलेवन में जगह दे दी जाती है। टीम में पंत के होने की वजह से 28 साल के  भरत को अभी तक अपने डेब्यू मैच का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि भरत लगातार टीम इंडिया के स्क्वाड में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। लेकिन अभी तक उन्हें कभी भी प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है। उन्हें हमेशा ही ऐसे ही पंत के बैकअप के तौर पर रखा जाता है।

इंग्लैंड दौरे में मिली जगह

rishabh pant
rishabh pant

इंग्लैंड दौरे के दौरान भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा टीम की कप्तानी कर रहे हैं। इस दौरान टीम इंडिया का ऐलान भी हो चुका है, टीम इंडिया में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और भरत को जगह दे दी गई है। इस टेस्ट में भी केएल भारत को मौका मिलना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है। क्योंकि इंग्लैंड में एक ही टेस्ट मैच खेल रहा है और इस दौरान टीम मैनेजमेंट ऋषभ पंत का ही चुनाव करेगी।

खेल में है पंत से बेहतर

Srikar Bharat
Srikar Bharat

केएस भरत के अगर विकेटकीपिंग की बात करें, तो आपको बता दें कि कई जगहों पर वह ऋषभ पंत से बेहतर दिखाई देते हैं। इतना ही नहीं केएस भरत ने एक टेस्ट मैच में चोटिल ऋद्धिमान साहा की जगह सब्सीट्यूट के तौर पर विकेटकीपिंग संभालकर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। वहीं अगर दिग्गज खिलाड़ियों की बात करें, तो वह इस बात को मानते हैं कि उनकी विकेटकीपिंग स्किल बिल्कुल धोनी जैसी है।

इंग्लैंड दौरे के दौरान भारतीय टीम का स्क्वाड

Team india
Team india

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी , जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा

Read More – विराट कोहली की कप्तानी में डूबा इस बेहतरीन खिलाड़ी का टेस्ट करियर! डेब्यू मैच में ही बल्ले से मचाया था आतंक