इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के साथ जुड़ सकता है ये अहम खिलाड़ी, टीम में लेगा रोहित शर्मा की जगह
IND vs END: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में भारत की ओपनिंग जोड़ी हुई तय, रोहित शर्मा का साथ निभाएगा ये बल्लेबाज

टीम इंडिया इंग्लैंड के साथ 1 जुलाई से बंकिघम में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलेगी आपको बता दें कि इसके लिए टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी भी तय हो गई है। पहले तो केएल राहुल और रोहित शर्मा को अपने जोड़ी के तौर पर उतारा जा रहा था। लेकिन जब से केएल राहुल चोटिल हो गए हैं। तब से चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। अब ऐसे में यही सवाल है कि आखिर रोहित शर्मा के साथ यहां ओपनिंग कौन करेगा।

लेकिन अब चयनकर्ताओं ने इस बात को तय कर दिया है कि कप्तान के साथ यानी कि रोहित शर्मा के साथ शुभम गिल इंग्लैंड के खिलाफ ओपनिंग कर सकते हैं। आपको बता दें कि राहुल साउथ अफ्रीका की सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। लेकिन अभी तक उनके प्लेसमेंट नहीं हुआ है।

रोहित और शुभमन प्रैक्टिस करते हुए दिए दिखाई

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के इंस्टाग्राम पेज पर रोहित शर्मा और शुभमन की प्रैक्टिस का एक वीडियो शेयर किया गया है। जिसमें इस बात को लिखा गया है कि टीम इंडिया के ओपनर्स नेट सेशन के पहले दिन बल्लेबाजी करते हुए और इसको देखते हुए साफ हो गया है कि रोहित शर्मा के साथ शुभमन के लिए ओपनिंग कर सकते हैं। पांच मैचों की सीरीज का पांचवा दिन कोविड-19 के कारण रद्द हो गया था।

जिसकी वजह से इस सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही है आपको बता दें कि टीम इंडिया के पास से काफी अच्छा मौका है। जब वह इस सीरीज को जीत सकती है इसके अलावा आपको बता रहे हैं कि पांचवें मैच में दोनों ही टीमों के कप्तान भी बदल गए हैं। जहां इंग्लैंड की कप्तानी ब्रेन स्ट्रोक के हाथ में है। तो वहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के हाथों में है।

टेस्ट से पहले हुआ टीम इंडिया का होगा वार्म अप मैच

team india
team india

जानकारी के लिए आपको बता रही है कि 1 तारीख से शुरू होने वाले टेस्ट से पहले टीम इंडिया 24 से 27 जून के बीच में अपना एक वार्म अप मैच भी खेलने वाली है और यह मैच ग्रेस रोड लेसिस्टर में खेली जाएगी।

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट की टीम इंडिया

 

Team india
Team india

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, रवि अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।