IND vs SA: ऋषभ पंत और द्रविड़ बर्वाद कर रहे है इस खिलाड़ी का करियर, बाहर बेंच पर बैठने के लिए हो रहा है मजबूर
IND vs SA: ऋषभ पंत और द्रविड़ बर्वाद कर रहे है इस खिलाड़ी का करियर, बाहर बेंच पर बैठने के लिए हो रहा है मजबूर

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला बारिश के चलते बाधित हो गया है। इस मैच में भारतीय टीम ने सिर्फ 3.3 ओवर ही खेले है। जिसके चलते यह सीरीज 2-2 की बराबरी पर आ पहुंची है। हालांकि भारतीय टीम ने अपने हर मैच में एक जैसी प्लेइंग इलेवन ही उतारी है। उसमें किसी भी खिलाड़ी का कोई भी बदलाव नहीं हुआ है। जबकि टीम इंडिया के पास एक ऐसा घातक खिलाड़ी मौजूद है।

जो उन्हें पहले के दो मैच में भी जीत हासिल कर आ सकता था। लेकिन बतौर कप्तान ऋषभ पंत और हेड कोच राहुल द्रविड़ ने खिलाड़ी को मौका देना सही नहीं समझा और यह खिलाड़ी बार बेंच पर बैठकर अपने पहले मौके का इंतजार कर रहा है।

हेड कोच और कप्तान ने नहीं दिया एक भी मौका

Rahul Dravid
Rahul Dravid

साउथ अफ्रीका और टीम इंडिया के बीच टी-20 मैचों की सीरीज लगभग खत्म हो चुकी है। लेकिन अभी तक हेड कोच और कप्तान ऋषभ पंत ने खिलाड़ी को एक भी मौका नहीं दिया। आपको बता दें कि सीरीज में बड़े-बड़े दिग्गजों ने भारतीय टीम की हार पर सवाल उठाए और इन दिग्गजों ने साथ में यह सवाल भी किया कि इस सीरीज में उमरान मलिक जैसे की बेहतरीन गेंदबाज को मौका क्यों नहीं दिया जा रहा है। लेकिन खिलाड़ी को बाहर रखना ही पंत और द्रविड़ ने ठीक समझा अगर आगामी आयरलैंड सीरीज में इस खिलाड़ी को मौका नहीं मिलता है तो उमरान के लिए यह बात काफी खराब होगी।

इन गेंदबाजों पर जताया भरोसा

Avesh Khan
Avesh Khan

कप्तानी पंत और हेड कोच राहुल द्रविड़ ने पूरे सीजन उमरान को बाहर रखा। उमरान मलिक को मौका नहीं दिया। टीम इंडिया ने भुवनेश्वर आवेश और हर्षल पटेल को मैदान पर उतारा इन गेंदबाजों का प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा। लेकिन अगर चौथे T20 को हटा दें तो आवेश की जगह उमरान को मौका मिल सकता था। यह बात तो हम सभी जानते हैं कि इस खिलाड़ी ने आईपीएल में अपनी बेहतरीन और तेज गेंदबाज वाली स्पीड से बॉलिंग करके सबको हैरान कर दिया था।