ऋषभ पंत कप्तान बनने के बाद अब टी20 टीम से हो सकते हैं बाहर, पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने दिया बड़ा बयान
ऋषभ पंत कप्तान बनने के बाद अब टी20 टीम से हो सकते हैं बाहर, पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने दिया बड़ा बयान

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज खेलने में व्यस्त है। आज राजकोट में भारतीय टीम इस सीरीज का चौथा मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेगी। सीरीज की कप्तानी केएल राहुल की हाथों में सौंपी गई थी। लेकिन लोकेश राहुल के चोटिल होने के बाद इस सीरीज के लिए कप्तान ऋषभ पंत को चुना गया था।

लेकिन पंत इस सीरीज में कुछ खास कमाल दिखाते हुए नहीं दिखाई दे रहे हैं और फिलहाल भारतीय टीम साउथ अफ्रीका की टीम से 1-2 से पीछे चल रही है। बतौर कप्तान इस सीरीज में ऋषभ पंत ने भले ही एक जीत हासिल की हो, लेकिन बतौर बल्लेबाज वह इस सीरीज में बुरी तरह से फ्लॉप होते हुए दिखाई दिए हैं।

अब ऐसे में उनके खराब प्रदर्शन को लेकर हर कोई उनकी आलोचना कर रहा है। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने अपना एक बयान जारी किया है। जिसमें उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया है। जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी।

ऋषभ पंत को दी यह सलाह

rishabh pant
rishabh pant

मीडिया से खास बातचीत करते हुए जाफर ने कहा कि- इस सीरीज में पंत को अभी भी अच्छा है। इसको करने की बेहद जरूरत है। वह आईपीएल में भी ऐसा नहीं कर पाए हैं। वह जिस तरह से उन्होंने टेस्ट खेला हैं जिस तरह से उन्होंने वनडे खेला है। वैसा कमाल ऋषभ पंत T20 मैच में नहीं दिखा पा रहे हैं और ऐसे में मैं यह नहीं कह सकता कि वह T20 क्रिकेट में अपनी जगह को सुनिश्चित कर पाएंगे।

उनकी जगह पक्की नहीं कहूंगा

Wasim Jaffer
Wasim Jaffer

इसी के साथ जाफर ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि जब भी केएल राहुल वापसी करेंगे तो सीधा टीम में आएंगे और वह शानदार विकेटकीपर हैं। दिनेश कार्तिक भी विकेटकीपर की भूमिका निभाते हैं। लेकिन पंत जिस हिसाब से अपना परफॉर्मेंस दे रहे हैं मैं उनकी जगह पक्की नहीं कहना चाहता हूँ।

पंत ने अपने प्रदर्शन से किया सबको निराश

pant
pant

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में तीन मैचों में लगभग सिर्फ 40 रन ही बनाए हैं। इसलिए दो मैचों में वह है बहुत ज्यादा खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। वहीं अगर आईपीएल किसी दिन की बात करें तो इस सीजन आईपीएल में अभी वह फ्लॉप साबित हुए हैं। इतना ही नहीं इस सीजन के आईपीएल में पंत एक शतक भी नहीं लगा पाए।