IND VS SA: कप्तानी मिलने पर ऋषभ पंत ने दिया बड़ा ब्यान, बताया 'अच्छी परिस्थिति में............
IND VS SA: कप्तानी मिलने पर ऋषभ पंत ने दिया बड़ा ब्यान, बताया 'अच्छी परिस्थिति में............

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय संख्या से ठीक 1 दिन पहले केएल राहुल के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम की कमान ऋषभ पंत के हाथ में दे दी गई है हालांकि यह बात सभी जानते हैं कि जहां टीम के बड़े सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा भी टीम से बाहर चल रहे हैं आपको बता दें कि ऐसे मैं पंत बाकी स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में बड़ी भूमिका निभाते हुए नजर आ सकते हैं, ऋषभ पंत ने मैच से 1 दिन पहले एक बड़ा बयान दिया है जिसमें उन्होंने अपने मन की काफी सारी बातें साझा की है।

ऋषभ पंत ने दिया बड़ा बयान

pant
pant

ऋषभ पंत ने कहा है कि मैं अभी तक इस जानकारी को पचा नहीं पाया हूँ। हालांकि जब उनसे पूछा गया कि क्या वह कप्तानी पद को संभालने के बाद अपने बल्लेबाजी क्रम में फेरबदल करना पसंद करेंगे तो उसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मेरा बल्लेबाजी क्रम परिस्थितियों पर निर्भर रहेगा इन परिस्थितियों में हमारे पास फ्लोटिंग बैटिंग लाइन नहीं हो सकती क्योंकि हम दिन बा दिन स्पिनरों के साथ खेलते हैं अगर इसकी जरूरत होगी तो यह हमारे पास पहले से ही मौजूद है।

मेरा अनुभव अब मेरे काम आएगा

rishabh pant
rishabh pant

24 साल के खिलाड़ी ऋषभ पंत ने कहा है कि आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते वक्त मेरे को जो अनुभव प्राप्त हुआ है। वह मेरे काम आने वाला है इसी के साथ उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि मैंने अब तक जो गलतियों से सीखा है वह मैं अभी यहां अप्लाई करूँगा। बल्लेबाजी क्रम में बहुत कुछ नहीं बदलेगा क्योंकि केएल राहुल को ओपनिंग करने का सिर्फ यह एक बदलाव होगा। वही T20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए पंत ने कहा है कि भारतीय टीम में काफी बदलाव की उम्मीद की जा रही है।

16 खिलाड़ियों की हो गई भारतीय टीम

Team india
Team india

कप्तान केएल राहुल और कुलदीप यादव के बाहर होने के बाद अब भारत की T20 टीम 16 सदस्य हो गई है। अब नए नवेले कप्तान ऋषभ पंत और उपकप्तान हार्दिक पांडेय समेत कुछ राहुल द्रविड़ के लिए बड़ी चुनौती बनने वाली है। जी हां आपको बता दें कि यह देखना दिलचस्प होगा कि पहले टी-20 में टीम इंडिया किस रणनीति के साथ मैदान में उतरती है।