IND vs SA: हार्दिक और राहुल नहीं बल्कि यह खिलाड़ी साबित होगा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे बड़ा मैच विनर!
IND vs SA: हार्दिक और राहुल नहीं बल्कि यह खिलाड़ी साबित होगा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे बड़ा मैच विनर!

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के साथ अपना पहला T20 मुकाबला 9 जून को खेलने वाली है। इस टी-20 मुकाबले में भारत की टीम से कई सारे युवा खिलाड़ी अपना प्रदर्शन दिखाने के लिए तैयार है। लेकिन क्या आप इस बात को जानते हैं कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने ही घर में आज तक एक भी सीरीज में विजेता नहीं बन पाई है।

इस बार की अगर बात करें, तो टीम इंडिया के पास कई सारे ऐसे मैच विनर खिलाड़ी हैं। जो इस बार की सीरीज को जिताने का दमखम रखते हैं। बात अगर के एल राहुल और हार्दिक पांड्या की करें, तो दोनों ही इस दौरान काफी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। लेकिन एक खिलाड़ी टीम इंडिया के पास ऐसा है। जो अपने दम पर इस सीरीज में भारत को विजेता बना सकता है। तो चलिए आपको बताते हैं उस खिलाड़ी के बारे में…

ये खिलाड़ी होगा केएल राहुल की पहली पसंद

Rishab Pant
Rishab Pant

अगर हम इस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत है। जो अपनी तूफानी बैटिंग के लिए काफी ज्यादा जाने जाते हैं, फिलहाल वह भारत के तीनों फॉर्मेट में नंबर 1 विकेटकीपर के तौर पर उभर कर आए हैं। उन्होंने अपने दम पर टीम को कई सारे मैच जिताए हैं। इस खिलाड़ी ने भारत के लिए अभी तक 43 टी-20 मैचों के दौरान 683 रन बनाए हैं।

सबसे महत्वपूर्ण कड़ी है पंत

Rishab Pant
Rishab Pant

पंत पिछले कुछ सालों से टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में सबसे महत्वपूर्ण सदस्य बनकर उभरे हैं। पंत मिडिल आर्डर में आकर विस्फोटक बैटिंग करने में भी काफी ज्यादा फेमस है। पंत एक हाथ से छक्के लगाने को लेकर काफी ज्यादा फेमस है। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से ही सब को अपना दीवाना बनाया है। हाल ही में आईपीएल के दौरान पंत ने 14 मैचों के दौरान 340 रन अपने नाम किए थे।

बायो- बबल से बाहर निकल कर बेहद खुश है पंत

Rishab Pant
Rishab Pant

विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने इस बारे में कहा है कि बायो बबल से बाहर निकलना मेरे लिए बहुत बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण था। और यह मेरे लिए बेहद अच्छा एहसास है और उम्मीद है कि अब बायो-बबल ने जैसे हालात मेरे साथ नहीं होंगे। इसलिए मैं जानकर बेहद खुश हूं। इतना ही नहीं पंत ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि जब आप पूरे साल खेलते हैं। आपको एक रेस्ट की जरुरत होती हैं। लेकिन अगर आप अपने दिमाग को तरोताजा नहीं करते हैं, तो आप अपना 100% नहीं दे पाएंगे।

Read More – ऋषभ पंत की वजह से इस खिलाड़ी को आजतक नहीं मिला एक भी मौका, बेंच पर बैठे-बैठे खत्म हो रहा करियर