रिकी पोंटिंग ने विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की तारीफ में कह दी बड़ी बात, टी20 विश्व कप को लेकर भी बोले
रिकी पोंटिंग ने विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की तारीफ में कह दी बड़ी बात, टी20 विश्व कप को लेकर भी बोले

भारतीय टीम के बेहतरीन खिलाड़ी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक इन दिनों काफी ज्यादा चर्चा का विषय बने हुए हैं। जी हां आपको बता दें कि इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2022 में ना सिर्फ अपना बेहतरीन परफॉर्मेंस दिया है। बल्कि आरसीबी की टीम में भी बतौर फिनिशर अपने आपको साबित किया था। इसी के साथ उन्होंने टीम इंडिया में 3 साल के बाद अपनी वापसी दर्ज कराई है। जिसकी सफलता के रूप में उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में शामिल होने पर मिला है।

इस साल छाए दिनेश कार्तिक

dinesh kartik
dinesh kartik

इस साल आईपीएल में दिनेश कार्तिक ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है। आपको बता दें कि उन्होंने आरसीबी की तरफ से खेलते हुए एक फिनिशर की भूमिका निभाई है। आरसीबी के पास कई सारे वर्ल्ड क्लास सितारे मौजूद थे। लेकिन इसके बाद दिनेश कार्तिक ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाजी में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन देखने के बाद खुद रिकी पोंटिंग ने उनकी तारीफ की है। और उनके बारे में एक बड़ा बयान भी दिया है।

रिकी पोंटिंग ने की दिनेश कार्तिक की तारीफ़

ricky ponting
ricky ponting

रिकी पोंटिंग ने फिनिशर की भूमिका निभाने वाले दिनेश कार्तिक की प्रशंसा की है और कहा है कि अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज को अक्टूबर-नवंबर में में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए इंडियन क्रिकेट टीम का हिस्सा होना चाहिए।

इसी के साथ उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि दिनेश कार्तिक अगर मेरी टीम में होते तो मैं उन्हें जरूर पांचवें छठे नंबर पर बल्लेबाजी करवाता जिस तरह से उन्होंने आईपीएल 2022 में बेहतरीन मैच खेला है उसको देखकर साफ दिखाई देता है कि वह खेल को एक अलग स्तर पर लेकर जाए हैं अगर आईपीएल की बात करें तो आप अपने बल्लेबाजों से पूरे सीजन के दौरान दो या तीन या शायद चार मैच जीतने की उम्मीद करते हैं। जिसे देखकर हम कह सकते हैं कि कार्तिक ने बेहतरीन वापसी दर्ज कराई है।