इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच जीतना नहीं होगा आसान, हेड कोच राहुल द्रविड़ के बयान ने मचाई खलबली
इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच जीतना नहीं होगा आसान, हेड कोच राहुल द्रविड़ के बयान ने मचाई खलबली

टीम इंडिया इंग्लैंड के साथ 2021 में शुरू हुए 5 मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मैच खेलेगी। दरअसल आपको बता दें कि चार टेस्ट मैचों के बाद भारत 2-1 से आगे है और इस सीरीज का ये निर्णायक साल 2022 में खेला जाना है। दरअसल कोविड-19 के चलते इस सीरीज का आखिरी मैच स्थगित कर दिया गया था। जिसके बाद बीसीसीआई और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के तमाम सवालों के बाद इस टेस्ट मैच को कराने का फैसला किया गया है।

आपको बता दें कि इस टेस्ट मैच को लेकर के टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने एक बड़ा बयान दिया है। दरअसल राहुल द्रविड़ का मानना है कि एजबेस्टन में होने वाले इस मुकाबले में दोनों ही टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है और टीम इंडिया को इंग्लैंड को हराने के लिए काफी ज्यादा मेहनत भी करनी पड़ेगी।

राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान

Rahul Dravid
Rahul Dravid

दरअसल आपको बता दें कि पिछले साल के मुकाबले में सीरीज में कई सारे बड़े बड़े बदलाव किए जा चुके हैं। दोनों टीमों के कप्तानों के साथ कुछ भी बदल गए हैं। इसके साथ ही 2021 में तयशुदा कार्यक्रम के मुताबिक इस मैच का आयोजन ओल्ड ट्रैफर्ड में किया जाना था। लेकिन अब ये मैच एजबेस्टन में खेला जाएगा। जहां इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड को मात देने के बाद यहां खेलने वाली है। तो वह इस मैच के लिए टीम इंडिया का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप मैं भविष्य भी तय होने वाला है। अब हाल ही में टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इस मैच को लेकर के एक बड़ा बयान दिया है उन्होंने कहा है कि

यह सिर्फ एक टेस्ट मैच नहीं है। बल्कि इस पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स भी दांव पर लगे हुए हैं। जिन्होंने पिछले साल ही यह सीरीज खेली थी और भारत को बढ़त दिलाई थी वेब सीरीज को जीतने के लिए पूरी तरह से जान लगा देंगे। इंग्लैंड इस समय काफी अच्छा खेल रहा है हमें इस पर भी ध्यान देना होगा।

उस समय परिस्थितियां कुछ अलग थी

Rahul Dravid
Rahul Dravid

इसी के साथ टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि जब हमने पिछले साल इंग्लैंड के साथ मैच खेला था। तब परिस्थितियां कुछ अलग थी। वह न्यूजीलैंड से हार रहे थे। लेकिन इस बार वह न्यूजीलैंड को हराकर आ रहे हैं हालांकि हमारी टीम काफी ज्यादा स्ट्रांग है। इसके लिए मैं कच्छे में से उम्मीद कर रहा हूं। मुझे टेस्ट क्रिकेट देखना खेलना और उसके लिए लड़कों को तैयार करना काफी ज्यादा अच्छा लगता है। मैं इसके लिए तैयार हूं