IND vs SA: साउथ अफ्रीका से मिली करारी हार के बाद बोले ऋषभ पंत, इन खिलाड़ियो को बताया शर्मनाक हार का जिम्मेदार
IND vs SA: साउथ अफ्रीका से मिली करारी हार के बाद बोले ऋषभ पंत, इन खिलाड़ियो को बताया शर्मनाक हार का जिम्मेदार

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में खेले गए पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने 7 विकेट से करारी हार का सामना किया है इंटरनेशनल क्रिकेट के कप्तान के तौर पर ऋषभ पंत का यह पहला मुकाबला था और पहले मैच के दौरान टीम का खराब प्रदर्शन ऋषभ पंत को ना गवारा गुजरा है इतना ही नहीं खेला टीम इंडिया को T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में यह सबसे बड़ी करारी हार मिली है अब कप्तान ऋषभ पंत ने अपनी टीम को मिली करारी हार के कारण बताए हैं तो चली आपको बताते हैं कि ऋषभ पंत ने क्या कहा है।

ऋषभ पंत ने बताया हार का कारण

rishabh pant
rishabh pant

आपको बता दें कि प्रेजेंटेशन में नए नवेले कप्तान बने ऋषभ पंत ने कहा है हमने एक बड़ा स्कोर खड़ा किया, लेकिन हम जीतने के करीब थे। हालाकिं आपको कभी कभी आपको विपक्ष को भी क्रेडिट देना चाहिए। डेविड मिलर और आरबीडी ने शानदार बल्लेबाजी की। इसी वजह से मैच हमसे दूर चला गया. जब हमने बैटिंग की तो पिच धीमी थी। लेकिन वही दूसरी पारी में पिच काफी बेहतर हो गयी।

गेंदबाजों ने दिया खराब प्रदर्शन

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

भारतीय टीम ने मैच में बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है। टीम के लिए एक भी बॉलर विकेट लेना तो दूर रन रोकने में भी कामयाब नजर नहीं आएं। वह बेहतरीन खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 43 रन दिए तो वहीं आ गए स्थान ने चार ओवर में 65 रन खर्च कर दिए। हर्षल पटेल की करें तो वह तो सबसे ज्यादा महंगे खिलाड़ी साबित हुए हैं।

उन्होंने 4 ओवर में अक्षर पटेल ने चार ओवर में 40 रन दिए दिए। आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले यजुवेंद्र चहल बुरी तरह से फ्लॉप दिखाई दिए। उन्होंने दो ओवर में 24 रन दिए इन गेंदबाजों ने कुल मिलाकर मैच में 15 विकेट हासिल किए। इनके खराब फॉर्म की वजह से भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

टूटा वर्ल्ड रिकॉर्ड का सपना

pant
pant

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान में आई भारतीय टीम की तरफ से ईशान किशन में सबसे ज्यादा बेहतरीन पारी खेली है। वहीं उनके बाद ऋतुराज गायकवाड ने 28 रनों का योगदान दिया। जबकि भारत ने साउथ अफ्रीका को जीतने के लिए महज 212 रनों का ही टारगेट दिया था। जिसे अफ्रीका टीम ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। हालांकि अफ्रीका से मिली करारी हार के बाद भारत का लगातार 13 T20 मैच जीतने का सपना भी चूर-चूर हो गया।