IND vs SA: ऋषभ पंत की वजह से नहीं मिली इस खिलाड़ी को कप्तानी, मैदान में चलाता है चाणक्य जैसा दिमाग
IND vs SA: ऋषभ पंत की वजह से नहीं मिली इस खिलाड़ी को कप्तानी, मैदान में चलाता है चाणक्य जैसा दिमाग

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज से पांच मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज हो रहा है। आपको बता दें कि सीरीज के आगाज होने से पहले ही भारतीय टीम के लिए एक परेशानी खड़ी हो गई है जो इस सीरीज में कप्तानी करने वाले थे। वह चोटिल होने की वजह से पूरी सीरीज से बाहर चले गए हैं और ऐसे में केएल राहुल की जगह सभी क्रिकेट के दिग्गजों ने ऋषभ पंत को पूरी तरह से सीरीज की कप्तानी सौंप दी है।

पंत से भी ज्यादा चतुर कप्तानी में माहिर है यह खिलाड़ी

Hardik or pant
Hardik or pant

आपको बता दें कि लोकेश शर्मा के चोटिल होने के बाद उन्हें इस पूरी सीरीज से बाहर कर दिया गया है और ऐसे में टीम की कप्तानी ऋषभ पंत के हाथ में दे दी गई है। ऋषभ पंत के वजह से टीम के इस खिलाड़ी का कप्तानी का सपना चूर-चूर हो गया है जी हां यह खिलाड़ी न सिर्फ बतौर खिलाड़ी बल्कि बतौर कप्तान बेहतरीन खेल दिखाते हैं।

इतना ही नहीं हार्दिक दबाब की परिस्थितियों में भी काफी चालाकी से कप्तानी करने में माहिर है। इस खिलाड़ी ने अपने दम पर कई सारी जिताऊ पारियां भी खेली हैं लेकिन फिर भी सिलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को दरकिनार करते हुए पंत को कप्तानी दे दी।

अकेले के दम पर मैच बताने का है हुनर

Hardik pandya
Hardik pandya

ऋषभ पंत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए दिखाई देने वाले हैं। लेकिन अगर टीम इंडिया इस T20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच जीत लेती है तो वह लगातार 13 T20 जीतकर नया रिकॉर्ड भी बना लेगी। वहीं अगर बात करें हार्दिक पांड्या के बारे में तो उन्होंने आईपीएल 2022 के सीजन में ना सिर्फ बेहतरीन प्रदर्शन किया। बल्कि अपनी टीम को भी जीत के शिखर तक पहुंचाया।

नहीं किया चयनकर्ताओं ने उनका चुनाव

Hardik
Hardik

हार्दिक पांड्या इस समय पूरी तरह से फिट हैं और बेहतरीन फॉर्म में भी चल रहे हैं हालांकि वह इस पांच मैचों की T20 सीरीज के लिए एक प्रबल दावेदार थे लेकिन चयनकर्ताओं ने चुनाव नहीं किया बल्कि उन्हें उप कप्तानी देकर संतुष्ट कर दिया पांड्या ने आईपीएल में तीसरे व चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की थी लेकिन वह इस सीरीज में फिनिशर की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे