ODI World Cup : आंकड़े दे रहे हैं गवाही, वर्ल्ड कप होगा पाकिस्तान के नाम, बाबर आजम को रोकना है मुश्किल

ODI World Cup : 5 अक्टूबर से भारत में वर्ल्ड कप खेला जाएगा, जिसके लिए उम्मीद जताई जा रही है, कि पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत आएगी ही। इस बात का सिर्फ पाकिस्तानी फैन को ही नहीं बल्कि भारतीय फैंस को भी इंतजार है, कि पाकिस्तान वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत आए। जी हां पाकिस्तान भी ऐसी सिचुएशन में वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत अवश्य आना चाहेगा। जब उसे इस बात का संकेत मिल रहा हो कि वह वर्ल्ड कप चैंपियन बन सकती है। आइए जानते हैं कैसे।

3 महीने बाद वर्ल्ड कप खेला जाएगा, जिसके लिए 10 में से 9 टीमों का फैसला लिया जा चुका है। इस टूर्नामेंट में श्रीलंका अपनी जगह बना चुकी है। अब सिर्फ आखिरी स्पॉट के लिए टक्कर जारी है। उम्मीद जताई जा रही थी कि दो बार की चैंपियन रही वेस्टइंडीज ही वह टीम होगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका, क्योंकि वेस्टइंडीज पहली बार वर्ल्ड कप नहीं खेल सकेगी।

वेस्टइंडीज बनेगा पाकिस्तान की जीत का कारण ?

वेस्टइंडीज का फायदा पाकिस्तान को मिल सकता है। यही वह संकेत हैं जिससे पाकिस्तान का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना पूरा कर सकता है। आइए यह जानने के लिए चलते हैं 6 साल पीछे की तरफ। जी हां साल 2017 में इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट खेला गया था। उस समय इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान को जीत मिली थी। उस टूर्नामेंट के दौरान भी वेस्टइंडीज का बिल्कुल ऐसा ही हश्र हुआ था। उस समय वेस्टइंडीज टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करने में असमर्थ रही थी।

जब तक इस मुकाबले की शुरुआत नहीं होती तब तक फैंस इस तरह के संकेतों के बीच उलझते रहेंगे, लेकिन अगर कहीं संयोग से वर्ल्ड कप के दौरान यह हकीकत में बदल गया, तो पाकिस्तानी फैंस और भी अधिक खुश हो जाएंगे, क्योंकि साल 2017 में भारत को फाइनल में शिकस्त देकर ही पाकिस्तान यह मुकाबला जीतने में कामयाब रहा था।

क्या भारत के नसीब में नहीं होगा फाइनल ?

भारतीय टीम और उसके फैंस इन संकेतों को बहुत अधिक गंभीरता से नहीं लेंगे‌। अगर पुराने आईसीसी टूर्नामेंट के कुछ संयोग पर नजर डालें तो जब भी भारत में वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी या T20 वर्ल्ड कप का आयोजन हुआ है, तो पाकिस्तान को एक बार भी फाइनल तक पहुंचने का मौका नहीं मिला है। यानी पाकिस्तान के लिए यह राह काफी मुश्किल होगी।

लेकिन इसका अर्थ यह कदापि नहीं लगाना चाहिए, कि पाकिस्तान ऐसा नहीं कर सकता क्योंकि वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ एकतरफा रिकॉर्ड होने के बाद भी भारतीय टीम को बाबर आजम की टीम से काफी सावधानी बरतनी होगी।

Read Also:-Asian Games 2023 : जय शाह खेलेंगे गुजराती दांव, एशियाई खेलों में शिखर धवन नहीं बल्कि यह खिलाड़ी होगा कप्तान