आशीष नेहरा ने बताया आवेश खान का रिप्लेसमेंट, साथ ही जताई इस खिलाड़ी के लिए चिंता
आशीष नेहरा ने बताया आवेश खान का रिप्लेसमेंट, साथ ही जताई इस खिलाड़ी के लिए चिंता

इन दिनों टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के साथ पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज खेलने में व्यस्त है। आपको बता दें कि इस सीरीज के तीन मैच हो चुके हैं और टीम इंडिया को महज एक ही मैच में जीत हासिल हुई है। ऐसे में साउथ अफ्रीका की टीम टीम इंडिया से आगे चल रही है। आज सीरीज का चौथा मुकाबला राजकोट में खेला जाएगा। लेकिन अभी भी कई तरह के सवाल उठ रहे हैं।

कई लोगों के जेहन में यह सवाल आ रहा है क्या कप्तान ऋषभ पंत और टीम के कोच राहुल द्रविड़ की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव करेंगे या नहीं। क्योंकि टीम के पिछले तीनों मैचों में किसी भी तरीके का कोई बदलाव नहीं देखा गया है। ऐसे में आईपीएल के दो स्टार प्लेयर अभी भी टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

वही साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया को महज एक ही मैच में जीत मिलने के बाद आशीष नेहरा ने एक बड़ा बयान दिया है। आशीष नेहरा ने इस खिलाड़ी को आवेश खान का रिप्लेसमेंट बताया है।

आवेश खान का रिप्लेसमेंट अर्शदीप सिंह

arshdeep singh
arshdeep singh

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने आवेश खान पर अपनी चिंता जाहिर की है। इसके साथ एक इंटरव्यू के दौरान इस खिलाड़ी ने कहा है कि-

“अब इसका इस्तेमाल उन स्थितियों “में किया जा रहा है। जो उनके कौशल के बिल्कुल अनुरूप नहीं है। आवेश को हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार के साथ डेथ ओवर में गेंदबाजी करने के लिए लगातार इस्तेमाल किया गया है। इसी के साथ नेहरा ने एक और बात कही है। नेहरा ने बताया है कि ऐसे में अर्शदीप सिंह टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं।”

अर्शदीप सिंह है एक अच्छा विकल्प

arshdeep singh
arshdeep singh

इसी साल आशीष नेहरा ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि

“भुवनेश्वर गेंद को अच्छी तरीके से स्विंग करते है। आपके पास हर्षल पटेल जैसे खिलाड़ी हैं। जो डेथ ओवर में अच्छी गेंदबाजी करने को जानते हैं। इसी के साथ नेहरा ने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि यह कहना मुश्किल है कि किस चरण में आवेश प्रभावशाली होंगे।

क्योंकि टीम प्रबंधन ने उन्हें आश्वासन दिया है उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन खेल में अलग-अलग समय पर उनका इस्तेमाल किया गया है। इसलिए अगर आप इस तरीके से अगर खिलाड़ी का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो शायद आपके लिए अर्शदीप एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।”

आवेश ने नहीं लिया एक भी विकेट

aavesh khan
aavesh khan

आपको बता दें कि इस सीरीज के तीन मैच हो चुके हैं और तीनों मैचों में आवेश खान एक भी विकेट लेने में नाकाम साबित हुए हैं। ऐसे में आशीष नेहरा ने कहा है कि आवेश मेहनती है। क्योंकि वह खराब गेंदबाजी नहीं कर रहा है उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन खेल में अलग-अलग समय पर उनका इस्तेमाल किया गया है। नेहरा ने उसके बारे में चिंता व्यक्त की है। पहले तीन मैचों में भारत के तेज गेंदबाजी संयोजक में एक मजबूत पावर प्ले कैसे निकलेगा।