मोहम्मद शमी को लेकर आशीष नेहरा ने दिया बड़ा बयान, भारतीय टीम के टी20 वर्ल्ड कप में नहीं है शमी
मोहम्मद शमी को लेकर आशीष नेहरा ने दिया बड़ा बयान, भारतीय टीम के टी20 वर्ल्ड कप में नहीं है शमी

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T-20 वर्ल्ड कप में अब ज्यादा समय शेष नहीं रह गया है। ऐसे में वह इस सीजन में अपनी टीम में किसी भी तरीके की कोई भी गुंजाइश नहीं रखना चाहती हैं। हालांकि उससे पहले टीम के पास तैयारियों के लिए कुछ खास मुकाबले मौजूद है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट का ही खिलाड़ियों को आजमा रही है। ताकि वह अहम टूर्नामेंट के लिए एक शानदार प्लेइंग इलेवन बना सके। हालांकि इन सबके बीच तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी क नाम काफी तेजी से सुर्खियों में आ रहा है।

आपको बता दें कि शमी ने हालिया सालों में खेल के तीनों ही प्रारूपों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। लेकिन पिछले कुछ सालों से शमी को T20 इंटरनेशनल खेलने का मौका नहीं मिला है। अब ऐसे में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने इस पर एक बड़ा बयान दिया है। तो चलिए आपको बताते हैं नेहरा के उस बयान के बारे में।

T20 विश्व कप का हिस्सा नहीं है मोहम्मद शमी

ashish nehra or shami
ashish nehra or shami

आशीष नेहरा ने हाल ही में क्रिकबज के एक शो में कहा कि ऐसा लगता है कि शमी टी-20 विश्व कप के लिए मौजूदा प्लान में शामिल नहीं है। लेकिन हम सभी को शमी की क्षमताओं के बारे में बहुत बखूबी से पता है। भले ही इस साल की T20 विश्व कप में नहीं खेलते हैं लेकिन भारत जरूर उनको साल 2023 में होने वाले विश्व कप में खिलाएगा।

इंग्लैंड के खिलाफ मिल सकता है मौका

MOHAMMED SHAMI
MOHAMMED SHAMI

आशीष नेहरा ने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया में बेहतरीन खिलाड़ियों को खिलाना चाहिए। ऐसे में शमी उनमें से एक है। हमारे पास इस साल एकदिवसीय मैच ज्यादा नहीं है। शमी आईपीएल के बाद समय ब्रेक पर है और टीम इंडिया टेस्ट मैच के बाद इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाएगी।

ऐसे में इंग्लैंड में 50 ओवर के मैचों में शमी को मौका मिल सकता है। ऐसे में शमी टीम के खिलाफ एकदिवसीय मैच खेलेंगे इंग्लैंड जैसी टीम के खिलाफ आप एक निश्चित रूप से जितना पसंद करेंगे और इसके लिए आपको अपने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों की भी जरूरत होगी और शमी उसमें से एक है मैं निश्चित रूप से शमी को इस रैकेट में लेकर जाऊंगा।

पिछले साल की आखिरी मैच

MOHAMMED SHAMI
MOHAMMED SHAMI

मोहम्मद शमी फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर है। जहां वह मेजबान टीम के खिलाफ पांचवें एवं अंतिम टेस्ट की तैयारी में जुटे हुए हैं। यह पांचवा टेस्ट मैच पिछले साल स्थगित हुई टेस्ट सीरीज का हिस्सा है। आपको बता दें कि 37 साल के मोहम्मद शमी ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच साल 2021 के t20 विश्व कप में खेला था।