महेंद्र सिंह धोनी की एक सलाह ने हार्दिक को बनाया फौलादी फिनिशर, धोनी ने दिया पांड्या को अपना गुरु मंत्र
महेंद्र सिंह धोनी की एक सलाह ने हार्दिक को बनाया फौलादी फिनिशर, धोनी ने दिया पांड्या को अपना गुरु मंत्र

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की T20 इंटरनेशनल सीरीज का चौथा मुकाबला राजकोट में खेला गया था। आपको बता दें कि टीम इंडिया ने मैच को 82 रनों के साथ अपने नाम किया। हालांकि इस जीत के साथ टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका 2-2 की बराबरी पर आ गई है। भारतीय टीम की जीत के बाद हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक दोनों ही एक दूसरे का बीसीसीआई टीवी के लिए इंटरव्यू लेते हुए नजर आए हैं।

अब ऐसे में दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने-अपने बारे में कई सारी बातें बताई हैं। जहां दिनेश कार्तिक ने अपनी पूरी प्लानिंग के बारे में बताया तो वही हार्दिक पांड्या ने महेंद्र सिंह धोनी को अपना गुरु बता दिया।

महेंद्र सिंह धोनी ने दिया था यह गुरु मंत्र

Dhoni and hardik
Dhoni and hardik

आपको बता दें कि जब दिनेश कार्तिक ने हार्दिक से पूछा कि उन्होंने गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने के दौरान क्या-क्या बदलाव करने पड़ेंगे तो इसके जवाब में हार्दिक ने कहा कि मेरे शुरुआती दिनों में मैंने वह माही से एक सवाल पूछा मैंने पूछा कि वह दबाव में किस तरीके से काम करते हैं, और कैसे बचते हैं।

तो उन्होंने मुझे बहुत ही साधारण सी सलाह दी है कि कभी भी अपने स्कोर के बारे में इतना ज्यादा मत सोचो कि टीम को क्या जरूरत है। हमें टीम के लिए क्या करना चाहिए। बस उसके बारे में सोचना शुरु करो तब से लेकर अब तक में बस इन्हीं सब बातों को सोचता हूं और आज मैं जिस मुकाम पर हूं मैं जैसा भी खिलाड़ी हूं वैसा मैंने उनसे सीखा है।

दिनेश कार्तिक को बताया खिलाड़ियों की प्रेरणा

Dinesh kartik
Dinesh kartik

हालांकि इस दौरान हार्दिक पांड्या ने दिनेश कार्तिक की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि बहुत सारे खिलाड़ियों के लिए दिनेश कार्तिक एक प्रेरणा के रूप में है। कई सारे खिलाड़ी आपसे सीखेंगे हार्दिक ने बताया मुझे याद है जब आपने मुझे बताया था कि आप इंडिया के लिए फिर से खेलना चाहते हैं। और फिर से वर्ल्ड कप का हिस्सा बनना चाहते हैं।