महेंद्र सिंह धोनी ने इन 4 खिलाड़ियों को दिया पीठ पीछे धोखा, इनमें से 2 खिलाड़ी तो उन्हें मानते थे अपना भाई
महेंद्र सिंह धोनी ने इन 4 खिलाड़ियों को दिया पीठ पीछे धोखा, इनमें से 2 खिलाड़ी तो उन्हें मानते थे अपना भाई

महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट के मैदान का वो नाम है। जो आज किसी भी पहचान के लिए मोहताज नहीं है। इस खिलाड़ी ने अपने खेल के प्रदर्शन पर अपना नाम कमाया है। क्रिकेट के मैदान पर कप्तान बनना हो या फिर विकेटकीपिंग संभालनी हो या फिर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करनी हो। इस खिलाड़ी ने हर जगह अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिया है।

जब भी कोई युवा खिलाड़ी टीम इंडिया में आता है तो वह अक्सर धोनी को अपनी प्रेरणा बताता है लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो धोनी की काफी ज्यादा आलोचना करते हैं। वह मानते हैं कि धोनी ने इन खिलाड़ियों को धोखा दिया है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं उन खिलाड़ियों के नाम।

युवराज सिंह

yuvraj
yuvraj

एक लिस्ट में सबसे पहला नाम युवराज सिंह का आता है। आपको बता दें कि जब युवराज सिंह का चयन टीम इंडिया में नहीं किया गया था तो उनके पिता ने धोनी को इन सब बातों का जिम्मेदार बताया था। इतना ही नहीं युवराज के पिता योगराज सिंह ने कहा था कि महेंद्र सिंह धोनी ने उनके बेटे का कैरियर खराब कर दिया है।

गौतम गंभीर

gambhir
gambhir

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर काबिज हैं गौतम गंभीर। साल 2012 की बात है जब महेंद्र सिंह धोनी ने गौतम गंभीर सहवाग सचिन को लो फील्डर्स बता दिया था। इनको टॉप ऑर्डर में वह रोटेट करने लगे थे। जिसकी वजह से इन खिलाड़ियों के कैरियर पर इसका असर दिखाई दिया।

वीरेंद्र सहवाग

sehwag
sehwag

खिलाड़ी को जब टीम से बाहर किया गया था तो सहवाग ने पब्लिकली महेंद्र सिंह धोनी का विरोध किया था। उन्होंने कहा था कि धोनी बिना टीममेट से बात किए ही अकेले निर्णय लेते हैं और मीडिया में उन्हें बोल ही देते हैं।

सुरेश रैना

raina
raina

सुरेश रैना को आईपीएल 2022 के ऑप्शन में किसी भी टीम ने अपने खेमे में शामिल नहीं किया था। जिसके बाद उन्हें आईपीएल से बाहर कर दिया गया था हालांकि वह इस आईपीएल के सीजन में कमेंट्री करते हुए दिखाई दिए थे। हालाकिं यहाँ रैना ने नहीं बल्कि उनके फैंस ने दोनो को खरी खोटी सुनाई थी।