दो ऑपरेशन के बाद भी कोमा में पहुंचे दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज! जीत का मना रहे थे जश्न, हालत नाजुक
दो ऑपरेशन के बाद भी कोमा में पहुंचे दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज! जीत का मना रहे थे जश्न, हालत नाजुक

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। जिसमें तेज युवा गेंदबाज मोंडली खुमालो एक दुर्घटना के चलते कोमा में चले गए हैं। आपको बता दें कि 2020 के अंडर-19 विश्व कप का हिस्सा रह चुके यह तेज गेंदबाज शनिवार की रात को ब्रिज वाटर में एक पब में जीत का जश्न मनाने गए थे जहां पर पब के साथ इनके साथ मारपीट हुई।

जिसके बाद इस खिलाड़ी को अस्पताल में भर्ती किया गया और सूत्रों के मुताबिक इस बात को कहा जा रहा है कि इस क्रिकेटर के दिमाग में अंदरूनी चोट लगी है। जानकारी कि आपको बता रहे हैं कि अब तक इस खिलाड़ी के दो ऑपरेशन हो चुके हैं और वह कोमा में चले गए हैं, हालांकि इस खिलाड़ी से मारपीट करने वालों ने एक 27 वर्षीय व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है।

जीत का जश्न मनाने बाहर गए थे खिलाड़ी

Mondli Khumalo
Mondli Khumalo

सूत्रों के मुताबिक 20 साल के खिलाड़ी नॉर्थ पेथरटन क्रिकेट क्लब के साथ अपने पहले अंतरराष्ट्रीय दौरे पर इंग्लैंड आये थे। पिछले सप्ताह जीत का जश्न मनाने के लिए पब आये थे। तभी खिलाड़ी के साथ यह घटना घटी बताया जा रहा है कि घटनास्थल पर ही बेहोश हो गए थे, जिसके बाद उन्हें ट्रीटमेंट के लिए तुरंत अस्पताल ले जाया गया।

बेहतरीन गेंदबाजी के लिए फेमस है खुमालो

Mondli Khumalo
Mondli Khumalo

पीटरसन क्लब में एजेंट हाफिज गेंदबाज लगातार परिवार को इंग्लैंड बुलाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इसी के साथ उन्होंने इस बात को बताया है कि खोमाली बहुत अच्छा इंसान था। उसकी मां को यकीन नहीं हो रहा है उसके साथ भी ऐसा हो गया। नोट पीटरसन में हर व्यक्ति उससे बेहद मोहब्बत करता है, वह बहुत ही प्यारा सब अच्छा है और बहुत अच्छा समय यहां पर वह बता रहा था। उसने अपनी शानदार गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया और वह क्लब का हिस्सा भी बन गया था।

अंडर-19 विश्व कप का हिस्सा रह चुके हैं खुमालो

Mondli Khumalo
Mondli Khumalo

जानकारी के लिए आपको बता दें कि खुमालो ने साल 2020 में अंडर-19 विश्वकप में दक्षिण अफ़्रीका का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने चार प्रथम श्रेणी के मैच के अलावा एक लिस्ट के साथ घरेलू टी-20 क्रिकेट खेले हैं। 2022-2023 सीजन के लिए इंग्लैंड से अनुबंध प्राप्त कर चुके हैं।

Also Read – दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों का काल बनेगा ये भारतीय गेंदबाज़, योर्कर गेंदबाजी करने में है माहिर!