पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान ने विराट कोहली के खराब फॉर्म के लिए रवि शास्त्री को ठहराया जिम्मेदार
पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान ने विराट कोहली के खराब फॉर्म के लिए रवि शास्त्री को ठहराया जिम्मेदार

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली पिछले काफी महीनों से रन बनाने के लिए लगातार जूझते हुए दिखाई दे रहे हैं। उनकी यह खराब फॉर्म आईपीएल के सीजन में भी देखने को मिली है। आपको बता दें कि कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 2 साल में एक भी शतक नहीं लगाया है। हालांकि विराट के खराब फॉर्म पर कई सारी क्रिकेट दिग्गजों ने अपनी राय दी है। ऐसे में अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ का नाम भी जुड़ गया है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान लतीफ ने विराट कोहली की खराब फॉर्म को लेकर एक अजीब सा बयान दे दिया है। और उसी के साथ उन्होंने अपने इस बयान में टीम इंडिया के पूर्व कोच रह चुके रवि शास्त्री को भी घसीट लिया है। तो चलिए आपको बताते हैं पूरा माजरा।

रवि शास्त्री को बताया विराट कोहली की खराब फॉर्म का जिम्मेदार

ravi shastri
ravi shastri

पाकिस्तान की टीम के पूर्व विकेटकीपर राशिद लतीफ ने अपने यूट्यूब चैनल ‘कॉट बिहाइंड’ पर कहा, ‘यह सब { विराट कोहली का फॉर्म में ना होना} रवि शास्त्री की वजह से हुआ है आपने अनिल कुंबले जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को दरकिनार कर दिया और रवि शास्त्री को हेड कोच की जिम्मेदारी सौंपी थी। उनके पास कोचिंग की मान्यता थी या नहीं मुझे नहीं पता। इसी के साथ लतीफ ने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि विराट के अलावा और भी कई सारी लोग रहे हैं। जिन्होंने रवि शास्त्री को टीम में लाने में अहम भूमिका निभाई है।

एक टीवी प्रेजेंटर थे

ravi shastri and virat kohli
ravi shastri and virat kohli

शास्त्री ने साल 2017 में अनिल कुंबले से कोचिंग की जिम्मेदारी संभाली। उन्होंने कहा कि- वह एक टीवी प्रेजेंटर थे कोचिंग का उन्हें एक भी अनुभव नहीं था। विराट कोहली को छोड़कर मुझे यकीन है कि और भी लोग होंगे जिन्हें शास्त्री को टीम का हेड कोच बनाने में भूमिका निभाई हो गया और यह सब उल्टा पड़ रहा है ना। अगर वह कोच नहीं बनते तो विराट आउट ऑफ फॉर्म नहीं होते।

एक टीम निर्देशक थे रवि शास्त्री

ravi shastri and virat kohli
ravi shastri and virat kohli

आपको बता दें कि रवि शास्त्री पहले एक टीम निदेशक थे। जिन्हें क्रिकेट कलाकार समिति द्वारा कोच के रूप में नियुक्त किया गया। इस समिति ने दिग्गज क्रिकेटर तेंदुलकर वीवीएस लक्ष्मण सौरव गांगुली भी शामिल थे। साल 2019 वनडे वर्ल्ड कप के बाद शास्त्री को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 2021 टी20 विश्व कप तक भारत के हेड कोच के रूप में फिर से नियुक्ति किया गया था। हालाकिं शास्त्री के हटने के बाद यह जिम्मेदारी अब राहुल द्रविड़ को सौंपी गई है।