पांचवां टी20 मैच हुआ बारिश से बाधित, अब टिकटों के पैसे होंगे वापस, जानिए कितना मिलेगा रिफंड
पांचवां टी20 मैच हुआ बारिश से बाधित, अब टिकटों के पैसे होंगे वापस, जानिए कितना मिलेगा रिफंड

इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली गई थी। जिसका आखिरी मुकाबला रविवार को बारिश के दौरान रद्द करना पड़ा और इस सीरीज का अंत 2-2 की बराबरी के साथ हुआ। लगातार बारिश होने की वजह से मैच बाधित हो रहा था। हालांकि फैंस को इस मैच से काफी ज्यादा उम्मीदें थी। क्योंकि इस मैच में जो भी टीम जीती थी। वह इस सीरीज का ताज अपने नाम करता।

लेकिन कर्नाटक की बारिश ने ना सिर्फ मैच बाधित किया बल्कि फैन की उम्मीदों को भी तोड़ दिया। ऐसे में आप कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन ने फैंस की निराशा को दूर करने के लिए उनके पैसों को रिफंड करने का फैसला किया है।

KSCA नहीं किया फंड रिफंड देने का ऐलान

t20 match
t20 match

आपको बता दें कि रविवार को बेंगलुरु में खेले जाने वाले इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका की T20 सीरीज के पांचवें मुकाबले में बारिश होने लगी। जिसकी वजह से मैच को रद्द करना पड़ा। हालांकि इस सीरीज में टीम के साथ साथ उनके फैंस को भी काफी ज्यादा दुख हुआ। क्योंकि जिन दर्शकों ने स्टेडियम की टिकट ली थी ऐसे में उन को निराशा हाथ लगी है। वैसे आपको बता दें कि कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन की पॉलिसी है कि अगर मैच में एक भी गेंद फेंकी जाती है तो टिकट के पैसे वापस नहीं होंगे।

लेकिन उसके बावजूद भी क्रिकेट तभी ने दर्शकों के टिकटों के पैसे वापस करने का ऐलान किया है। आपको बता दें कि संघ ने कहा है कि दर्शकों के पूरे पैसे वापस नहीं होंगे। लेकिन 50 फीसदी पैसा रिफंड हो जाएगा। संघ के कोषाध्यक्ष व प्रवक्ता विनय मृत्युंजय ने कहा है कि नियम और शर्तों के मुताबिक अगर एक गेंद फेंकी जाती है। तो पैसे फंड का कोई सवाल नहीं उठता। हालांकि क्रिकेट प्रशंसकों को उनके टिकटों के 50 फीसदी फंड का फैसला हम सब ने मिलकर लिया है।

हर बारिश बनी है बाधा

t20 match
t20 match

जानकारी के लिए आपको बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका की ये तीसरी सीरीज है। जिसमें एक मैच बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा है। साल 2015 में भी अफ्रीकी टीम के भारत दौरे पर आई थी। तब दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी थी। लेकिन इस सीरीज का भी आखिरी मुकाबला बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया था।

वही बात अगर साल 2019 की करें तो साउथ अफ्रीका तीन मैचों की T20 सीरीज के लिए भारत आई थी और इस सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से खराब हो गया था। इस साल भी साल 2022 में भी बारिश की वजह से पांच मैचों की T20 इंटरनेशनल सीरीज का आखिरी मुकाबला बारिश की वजह से बाधित हो गया।