केएल राहुल की जगह पर मंडराया खतरा, टीम इंडिया के ये तीन खिलाड़ी छीन सकते है उपकप्तानी का पद

टीम इंडिया के बेहतरीन खिलाड़ी केएल राहुल इंजरी के चलते काफी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे। जिन्होंने इस मामले के खिलाफ टीम में अपनी वापसी को दर्ज कराया था। लेकिन वह अपनी बल्लेबाजी से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। एशिया कप 2022 अगर बात करें तो यहां भी लगभग वह फ्लॉप साबित हुए हैं। हालांकि एशिया कप के खिलाफ 60 रनों की शानदार पारी खेलकर अपने आप को बचाने की कोशिश की।

लेकिन उनके इस प्रदर्शन के चलते आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में उनकी जगह पक्की नहीं बनती हुई दिखाई दे रही है। यदि केएल राहुल T20 विश्व कप में टीम इंडिया के दल पर शामिल नहीं किए जाते हैं तो उनकी जगह पर यह तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें नया उपकप्तान बनाया जा सकता है।

Read More : “हम फाइनल खेलना चाहते थे”, एशिया कप से बाहर होने के बाद छलका केएल राहुल का दर्द, कहीं ये बड़ी बात

हार्दिक पांड्या

Hardik pandya

टीम इंडिया के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी और गेंदबाजी से शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आते हैं। उन्होंने एशिया कप में अपने प्रदर्शन से लोगों को काफी ज्यादा प्रभावित किया। उन्होंने सुपर 4 के मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 17 गेंदों में 33 रनों की शानदार पारी खेली और खूब सुर्खियां भी बटोरी। वहीं आईपीएल के पांचवें संस्करण का खिताब अपने नाम करने वाले पांडेय ने अपनी कप्तानी से सबको प्रभावित किया था। इतना ही नहीं उनकी शानदार कप्तानी के चलते सालों ने आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया की कमान भी संभाल ले को मिली थी।

ऋषभ पंत

pant

टीम इंडिया के युवा ब्रिगेड विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ही मीडिया का भविष्य माने जाते हैं। आईपीएल में दिल्ली की टीम की कप्तानी करते हैं और उन्हें कप्तानी करने का भी काफी अच्छा अनुभव है। उन्होंने अपनी कप्तानी से दिल्ली को कई सारे मैच में जीत दिलाई है।

आपको बता दें कि उनकी कप्तानी में सीजन दिल्ली कैपिटल्स ने 14 मैच खेले हैं जिसमें से सात मैचों में जीत हासिल हुई है। केएल राहुल की इंजरी के चलते साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टी-20 सीरीज में कप्तान भी बनाया गया था। इस दौरान को पहली बार मैदान पर टीम इंडिया की कमान संभालते हुए भी दिखाई दिए थे।

जसप्रीत बुमराह

bumrah
bumrah

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आता है हालांकि पंत इस साल इंग्लैंड के एजबेस्टन में खेले गए थे रीशेड्यूल टेस्ट मैच में रोहित शर्मा की जगह बुमराह की कप्तानी करते हुए देखा गया था। और उस मुकाबले में वह कप्तानी में टीम इंडिया को हार से नहीं बचा पाए थे हालांकि उन्होंने टी-20 प्रारूप में टीम इंडिया के सफल कप्तानों के साथ क्रिकेट खेला है। वह लगभग हर सीरीज में टीम के साथ होते हैं और मुश्किल हालातों में भी वह अपने शानदार तरीके से मैच को जिताने का दम रखते हैं।

Read More : हार्दिक पांड्या ने उतारी जसप्रीत बुमराह की नक़ल, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो