केविन पीटरसन ने चुनी आईपीएल की बेस्ट इलेवन! रोहित-कोहली को किया बाहर, इन्हें बनाया कप्तान
केविन पीटरसन ने चुनी आईपीएल की बेस्ट इलेवन! रोहित-कोहली को किया बाहर, इन्हें बनाया कप्तान

आईपीएल का 15 वां संस्करण खत्म हो चुका है और इस संस्करण में गुजरात की टीम ने खिताब अपने नाम किया है। फाइनल मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराकर हार्दिक की टीम ने इस ट्रॉफी को बहुत ही बेहतरीन तरीके से अपनी टीम के नाम किया।

इस सीजन गुजरात के कई खिलाड़ियों ने कमाल दिखाया है जो पिछले सीजन फ्लॉप साबित हुए थे। तो वहीं इस साल इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने सबकी तारीफें बटोरी हैं। इसके अलावा राजस्थान, लखनऊ और आरसीबी के खिलाड़ियों ने भी अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीता है। हालांकि आईपीएल खत्म होने के बाद सचिन सहित कई सारे ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने पसंदीदा प्लेइंग इलेवन चुनी है और इस सीजन की बेस्ट प्लेइंग इलेवन बनाई है। कुछ ऐसा ही इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने भी किया है। लेकिन इस खिलाड़ी की प्लेइंग इलेवन ने सबको हैरान कर दिया है।

पीटरसन ने अपनी टीम में शामिल किए गुजरात के तीन खिलाड़ी

playing xi
playing xi

केविन पीटरसन की टीम में गुजरात से तीन खिलाड़ियों को ही मौका दिया है। जबकि राजस्थान के तीन खिलाड़ियों को उन्होंने अपनी टीम में भी शामिल किया है, दो मैचों में अपने बल्ले से कमाल दिखाने वाले गुजरात जीत दिलाने वाले राशिद को पीटरसन ने अपनी टीम में मौका नहीं दिया है। जबकि प्ले ऑफ में भी उन्होंने शानदार गेंदबाजी की है और विपक्षी बल्लेबाजों पर लगातार दबाव बनाया है। इसके अलावा दिनेश कार्तिक को भी पीटरसन ने अपनी टीम में शामिल नहीं किया है। जबकि आईपीएल में आरसीबी के लिए कमाल दिखाने के बाद ये खिलाड़ी टीम इंडिया में अपनी वापसी दर्ज करा चुके हैं।

इन नामों ने भी किया हैरान

playing xi
playing xi

पीटरसन की टीम में रविचंद्र अश्विन चौकाने वाले नाम है, अश्विन ने भले ही बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया हो लेकिन इस बार उनकी गेंदबाजी बहुत ज्यादा कमाल की साबित नहीं हुई है। उन्हें सिर्फ अपने प्रदर्शन में लगातार सुधार की जरूरत है तो वही जोश हेजलवुड कई सारे मैचों में महंगे साबित हुए हैं। उन्होंने अपनी टीम में खिलाड़ी को भी मौका दिया है खासकर अंत के ओवरों की अगर बात करें, तो उन बल्लेबाजों ने उनके गेंदबाजों की जमकर धुलाई की है इसके बाद भी उन्होंने हेजलवुड को अपनी टीम में बनाए रखा है।

केविन पीटरसन की आईपीएल टीम

hardik
hardik

जोस बटलर, क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, आर अश्विन, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल और जोश हेजलवुड।

Also Read – ‘मेरे कुंग फू को कम मत समझो…’ आईपीएल ट्रॉफी जीतने के बाद भावुक हुई हार्दिक की पत्नी नताशा!