T20 Blast: कैमरे में कैद हुआ विकेटकीपर का ये खास कारनामा, देख हर कोई हो रहा है अचंभित
T20 Blast: कैमरे में कैद हुआ विकेटकीपर का ये खास कारनामा, देख हर कोई हो रहा है अचंभित

क्रिकेट के मैदान पर आपने अभी तक कई सारे मैच देखे होंगे। कभी-कभी खिलाड़ी बाउंड्री पर कूदकर कैच लेता है। तो कभी सर्किल में हवा में उड़ते हुए गेंद को अपने हाथों में ले लेता है। हालांकि विकेटकीपर भी इसमें अपनी भूमिका निभाते हैं और तरह-तरह के कैच पकड़ लेते हैं। लेकिन इंग्लैंड में खेले जा रहे T20 ब्लास्ट में 1 विकेटकीपर ने कैसा कैच पकड़ लिया। जिसे देखकर हर कोई अचंभित रह गया है आपको बता दें कि हालांकि खिलाड़ी के इस कैच को देखकर के ज्यादातर लोगों के जहन में एमएस धोनी का नाम याद आता है।

क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी की चुस्ती फुर्ती और उनका शातिर दिमाग अक्सर मैदान पर इस तरह के कैच लेते हुए दिखाई देते हैं। आपको बता दें कि यह ब्लैकपूल के स्टार बल्लेबाज पर नॉटिंघमशर औऱ लंकाशर के बीच मैच खेला गया है। इस मैच में लंकाशर ने छह विकेट से अपनी जीत हासिल की है।

विकेटकीपर ने की अनोखा अनोखा काम

आपको बता दें कि यह मामला नॉटिंघमशायर की पारी के नौवें ओवर के दौरान का है। जब बल्लेबाजी कर रहे थे। 1 विकेट और गेंदबाज की भूमिका निभा रहे थे। बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हार्टले की गेंद उनके दाएं ओर हवा में उछल गई। डकैट ने इसके बाद तेजी से अपने आपको संभाला औऱ दौड़ते हुए भागकर कैच अपने हाथों में ले लिया। हालांकि इस को देखने के बाद विकेट और दूसरी छोर पर खड़े समित पटेल भी दंग रह गए।

स्टीवन कॉट ने खेली शानदार पारी

स्टीवन कॉट
स्टीवन कॉट

जानकारी के लिए आपको बता दे  कि डकैट ने बल्ले से भी योगदान दिया है उन्होंने किस गेंदों में 29 रन बनाए हैं नॉटिंघम में पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 1 रन बनाए। लंकाशर ने मैच में 18.2 ओवर में जीत हासिल की नॉटिंघम के लिए सबसे ज्यादा 45 रन पटेल ने बनाए कप्तान बैंड क्रिश्चियन ने नाबाद 30 रनों की पारी खेली इसी के साथ उसने जहां 22 रन बनाए तो वही लंकाशर के लिए 2 विकेट भी चटकाए।