मोहम्मद कैफ ने धोनी के बाद इस खतरनाक खिलाड़ी को बताया शानदार फिनिशर, साथ ही की हार्दिक की भी तारीफ
मोहम्मद कैफ ने धोनी के बाद इस खतरनाक खिलाड़ी को बताया शानदार फिनिशर, साथ ही की हार्दिक की भी तारीफ

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ इन दिनों लगातार काफी ज्यादा सुर्खियों में बने हुए हैं। आपको बता दें कि उन्होंने हार्दिक पांड्या की कप्तानी को लेकर उनकी प्रशंसा की है और साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि किस तरीके से हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के भविष्य में कप्तान बन सकते हैं। हालांकि इस दौरान टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी कैफ ने दिनेश कार्तिक के खेल की भी काफी प्रशंसा की है और उन्हें भारतीय टीम का एक बेहतरीन फिनिशर बताया है। इसी के साथ ही उन्होंने हार्दिक पांड्या को लेकर बहुत सारी बातें कही हैं। तो चलिए आपको बताते हैं।

मोहम्मद कैफ ने की हार्दिक पांड्या की तारीफ

Hardik Pandya

जानकारी कि आपको बताते हैं कि 26 जून को भारतीय टीम आयरलैंड दौरे पर जाएगी। जहां वह दो मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। इसका प्रसारण भी सोनी नेटवर्क पर किया जाएगा। ऐसे में हार्दिक पांड्या टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं। हार्दिक ने जिस तरीके से आईपीएल में अपनी कप्तानी को साबित किया है। उसे देखते हुए लगता है कि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी क्या सफल कप्तान बन पाएंगे या नहीं। हालांकि इस बात का जवाब देते हुए कैफ ने कहा है कि- हां बिल्कुल हार्दिक एक सफल कप्तान साबित होने वाले हैं।

हार्दिक ने जिस तरह से बेहतरीन कप्तानी करते हुए खिलाड़ियों को मैनेज किया है वह सब बहुत ही ज्यादा शानदार था। हार्दिक ने अपने खिलाड़ियों के साथ जो भूमिका निभाई है। वह भी काफी बेहतरीन थी। आपको बता दें कि गुजरात की टीम एक ऐसी टीम है। जिसने आईपीएल में डेब्यू किया था और इसी के साथ आईपीएल का खिताब भी अपने नाम किया। जिसमें हार्दिक ने एक बहुत बड़ी भूमिका निभाई है।

हार्दिक के अंदर यह सब कुछ है मौजूद- मोहम्मद कैफ

Hardik and kaif
Hardik and kaif

जब मोहम्मद कैफ से पूछा गया कि आप एक कप्तान के रूप में क्या देखना चाहते हैं। क्या कप्तान न्यूनतम स्कोर की रक्षा कर सकता है। तो इस पर खिलाड़ी ने जवाब दिया कि हार्दिक ने यह सब करके दिखाया है। टॉस जीतकर बल्लेबाजी या गेंदबाजी करनी है या सभी फैसले लेने हैं यह सब उन्होंने बहुत बखूबी किया है मुझे लगता है कि हार्दिक टीम इंडिया के भविष्य में कप्तान हो सकते हैं।

दिनेश कार्तिक को T20 सीरीज में देखना चाहता हूं- मोहम्मद कैफ

Dinesh Karthik
Dinesh Karthik

जब मोहम्मद कैफ से पूछा गया कि दिनेश कार्तिक को आईपीएल 2022 के उनके प्रदर्शन के आधार पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम का हिस्सा बनाया गया था और उन्होंने सीरीज में सबसे अच्छा प्रदर्शन भी किया तो क्या आप इसके आधार पर कार्तिक को इस साल होने वाले T20 विश्व कप में देखना चाहते हैं। तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि हां -मैं कार्तिक को t20 विश्व कप में देखना चाहता हूं।

क्योंकि हाल ही में उन्होंने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। जिस नंबर 5और 6 पर वह खेलते हैं। वह एक ऐसी जगह है जहां भारत को एक बेहतर खिलाड़ी की खोज है और इसके लिए दिनेश कार्तिक बेहतरीन हैं। जिस तरह से विराट नंबर पांच पर खेलते हैं। वैसे ही कार्तिक इस नंबर पर खेलते हुए बेहतरीन फिनिश कर रहे हैं।