विराट कोहली के ख़राब फॉर्म पर कपिल ने लगाई लताड़, 'प्रदर्शन नहीं कर सकते तो लोगों से चुप रहने की उम्मीद न करें'
विराट कोहली के ख़राब फॉर्म पर कपिल ने लगाई लताड़, 'प्रदर्शन नहीं कर सकते तो लोगों से चुप रहने की उम्मीद न करें'

विराट कोहली क्रिकेट की दुनिया का एक ऐसा नाम है। जिन्हें क्रिकेट जगत में रन मशीन के नाम से जाना जाता है। आपको बता दें कि इन दिनों विराट अपनी लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। इसको लेकर उन्हें हर जगह आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि विराट के खराब प्रदर्शन को लेकर क्रिकेट के कई सारे दिग्गज खिलाड़ी उन पर निशाना साध रहे हैं। अब ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी कपिल देव ने भी विराट के प्रदर्शन पर सवाल उठाये है।

मैंने विराट की जितना क्रिकेट तो नहीं खेला

kapil dev and virat kohli
kapil dev and virat kohli

कपिल देव ने अपनी बात में कहा है – मैंने विराट की जितना क्रिकेट तो नहीं खेला लेकिन कभी-कभी आप ने भले ही ज्यादा मैच नहीं खेले। लेकिन आप चीजों का पता लगा सकते हैं हमने भी क्रिकेट खेली है और खेल को समझते हैं सुधार उन्हें अपने विचारों में करना होगा। अगर आप अपने खेल में हमें गलत साबित कर दोगे तो हम इसे स्वीकार कर लेंगे।

अगर आप रन नहीं बनाएंगे तो हमें यही लगेगा कि कहीं ना कहीं कुछ तो गड़बड़ है। हम सिर्फ एक चीज देखते हैं और वह है आप का प्रदर्शन। अगर यह ठीक नहीं है तो लोगों से चुप रहने की उम्मीद बिल्कुल भी ना करें आपका भला आपका प्रदर्शन बोलना चाहिए और कुछ भी नहीं।

यह सोच कर दुख होता है

kapil dev and virat kohli
kapil dev and virat kohli

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी कपिल देव ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि-विराट जैसे बड़े खिलाड़ी को इतने लंबे समय से शतक ना लगाते हुए देख पाने को सोच कर दुख होता है। कोहली ने पिछली बार साल 2019 में अपना आखिरी शतक लगाया था यानी उनके शतक को पूरे 2 साल हो गए हैं। ऐसे में कपिल को लगता है कि विराट का फॉर्म सिर्फ उनके लिए ही नहीं बल्कि पूरी टीम इंडिया के लिए एक बड़ी चिंता की बात है।

क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों के बातों को सुनकर करना होगा अमल

virat kohli
virat kohli

जानकारी के लिए आपको बता दें कि आईपीएल 2022 में विराट की फॉर्म चिंता का विषय बन गई है। उन्होंने मौजूदा सीजन में सिर्फ दो और शतक लगाए हैं और तीन बार गोल्डन तक का शिकार हो गए हैं। उनकी स्थिति को देखने के बाद हर कोई चिंता में है। हर कोई परेशान है इस समय इंग्लैंड दौरे पर एकमात्र टेस्ट और तीन वनडे T20 सीरीज खेलने के लिए पहुंच गए हैं। लेकिन लोगों के जहन में अभी भी विराट का वह खराब प्रदर्शन ही चल रहा है।