ऋषभ पंत की कप्तानी को लेकर इरफ़ान पठान ने दिया चौकाने वाला बयान, इस खिलाड़ी को बताया पंत से बेहतर कप्तान
ऋषभ पंत की कप्तानी को लेकर इरफ़ान पठान ने दिया चौकाने वाला बयान, इस खिलाड़ी को बताया पंत से बेहतर कप्तान

ये बात तो हम सभी जानते है कि भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज होने वाली हैं। लेकिन इस सीरीज से शुरू होने से पहले टीम के लिए एक बड़ी परेशानी खड़ी हो गयी हैं। जी हां अब जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम के बेहतरीन खिलाड़ी केएल राहुल चोटिल होने की वजह से पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। जिसके बाद अब चयनकर्ताओं ने हार्दिक पांड्या को दरकिनार करते हुए ऋषभ पंत को कप्तानी सौंपी है।

जहाँ कुछ लोग इस बात से सहमत नजर आ रहे हैं तो वही भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान ऋषभ पंत को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को सबसे बेहतरीन कप्तान मानते हैं। इसी के साथ इरफ़ान ने कई सारी चीज़ों में हार्दिक को पंत से बेहतर बताया हैं. चलिए आपको बताते है कि इरफ़ान ने क्या कहा हैं

इस खिलाड़ी के अंदर ऋषभ पंत से ज्यादा कप्तानी का गुण देखते हैं इरफान पठान

Hardik Pandya
Hardik Pandya

भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान मानते कि हार्दिक पांड्या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम प्रबंधन को ढेर सारे विकल्प मुहैया कराते हैं। इतना ही नहीं के पांड्या ने आईपीएल 2022 के सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन दिया है। इतना ही नहीं हार्दिक इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और वह शारीरिक रूप से भी पूरी तरह से फिट है। हालांकि उन्हें टीम के दो खिलाड़ी कि चोटिल होने के बाद उप कप्तान बनाया गया है। पांड्या ने आईपीएल सीजन के 15 मैचों में 487 रन बनाए थे और बेहतरीन कप्तानी करते हुए उन्होंने टीम को चैंपियन भी बनाया था।

मैच जीतने के लिए बनाता है चाणक्य जैसी रणनीति

irfan or hardik
irfan or hardik

इरफान पठान ने बताया कि हार्दिक एक शानदार खिलाड़ी हैं उन्होंने आईपीएल सीजन में गुजरात टाइटंस का नेतृत्व किया है । उन्होंने गुजरात की टीम की न सिर्फ कप्तानी संभाली। बल्कि जीत के साथ इस सीजन को समाप्त किया। इतना ही नहीं हार्दिक पांड्या ने अपने कैप्टंसी को भी बहुत अच्छे तरीके से निभाया है जिसकी वजह से टीम के कई सारे सिलेक्टर्स हार्दिक पांड्या के प्रभाव में उनसे काफी ज्यादा प्रभावित हुए हैं।