शुरू होते ही ख़त्म हो गया टीम इंडिया के इन 3 गेंदबाजों का करियर, वर्ना आज मचा रहे होते टीम इंडिया में आतंक
T-20 world cup के लिए इरफान पठान ने चुनी अपनी प्लेइंग 11, ऋषभ पंत को दिखाया बाहर का रास्ता

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैचों की सीरीज का सिलसिला खत्म हो चुका है। अब भारतीय टीम के पास अपना नया मिशन आ गया है और टीम इंडिया में नए मिशन में जुट गई है। आपको बता दें कि टीम इंडिया की नजर अब इंग्लैंड दौरे पर है यहां से टीम इंडिया T20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में भी लग जाएगी। हर कोई यही जानना चाहता है कि टी-20 वर्ल्ड कप में जगह मिलने वाली है और किसे नहीं। ऐसे में क्रिकेट के कई सारे दिग्गजों ने अपनी-अपनी टीम चुनी है।

ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने भी T20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का चयन किया है । तो चलिए आपको बताते हैं इरफान खान की प्लेइंग इलेवन के बारे में।

इरफान की प्लेइंग इलेवन में नहीं मिली ऋषभ पंत को जगह

rishabh pant
rishabh pant

दिग्गज क्रिकेटर इरफान पठान ने T20 वर्ल्ड कप के लिए आपने जो प्लेइंग इलेवन चुनी है। उसमें सबसे हैरानी की बात यह है कि इस T20 वर्ल्ड कप के लिए उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत को जगह नहीं दी है। हालांकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में ऋषभ पंत को ही कप्तानी दी थी। जिसमें उन्होंने टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई सीरीज में भारत को बराबरी के अंक में पहुंचाया था।

दिनेश कार्तिक को मिली जगह

Dinesh kartik
Dinesh kartik

इरफान पठान ने अपनी प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को जगह दी है । जो लगातार इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं, अपना अच्छा प्रदर्शन दे रहे हैं। आईपीएल 2022 के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई T20 सीरीज में उन्होंने सबसे शानदार प्रदर्शन किया है बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में बड़े बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया था।

जबकि केएल राहुल को कप्तानी सौंपी गई थी। लेकिन चोटिल होने के कारण केएल राहुल की साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी कप्तानी नहीं कर पाए। जिसकी वजह से पंत को जगह मिली। ऐसे में ईशान को ऋतुराज के साथ पारी की शुरुआत करने का मौका मिला। टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ इस बात को पहले से ही साफ कर चुके हैं। ऋषभ पंत विश्व कप के लिए चल रही योजना में अहम हिस्सा होने वाले हैं।