ईरानी कप के लिए हुआ बेस्ट ऑफ इंडिया टीम का ऐलान, 556 रन बनाने वाले खिलाड़ी को नहीं मिली जगह
ईरानी कप के लिए हुआ बेस्ट ऑफ इंडिया टीम का ऐलान, 556 रन बनाने वाले खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

बता दें ईरानी कप के लिए बेस्ट ऑफ इंडिया टीम का ऐलान किया जा चुका है। इस टीम में जहां 16 खिलाड़ियों को जगह मिली है तो वहीं टीम की कमान मयंक अग्रवाल के हाथों में सौंपी गई है। हालांकि इन 16 खिलाड़ियों की इस लिस्ट में उस खिलाड़ी का नाम नहीं है। जिसने रणजी ट्रॉफी के मैदान में अपने बल्ले से खूब रन बटोरे थे। आखिर कौन है वह खिलाड़ी है। जिसको अच्छा प्रदर्शन देने के बावजूद भी टीम में शामिल नहीं किया गया है।

Read More : lrani Trophy में शानदार प्रदर्शन करने वाले इन 3 खिलाड़ियों को जल्द ही मिल सकती है भारतीय टीम में जगह

556 रन बनाने के बाद भी नहीं मिली जगह

दरसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि दाएं हाथ के बेहतरीन बल्लेबाज सरफराज खान है। बता दें ईरानी कप का आयोजन 1 मार्च से 5 मार्च तक ग्वालियर के कैप्टन रूप सिंह स्टेडियम में किया जाएगा। इस मुकाबले में वेस्ट ऑफ इंडिया का सामना मौजूदा रणजी चैंपियन मध्य प्रदेश के साथ होने वाला है।

इस वजह से नहीं हुआ टीम में चयन

दरअसल ईरानी कप के लिए सरफराज को टीम में शामिल नहीं किए जाने पर बीसीसीआई ने बयान देते हुए बताया है कि सिलेक्शन के समय सरफराज टीम में उपलब्ध नहीं थे। बोर्ड के मुताबिक सरफराज की उंगली में हेयरलाइन फ्रैक्चर है सीनियर चयन समिति ने बोर्ड के वजह से सरफराज को टीम से बाहर रखा है। बता दें कि सरफराज की जगह टीम में अपराजिता को मौका मिला है तो वहीं टीम की कप्तान मयंक अग्रवाल के हाथों में सौंपी गई है।

रणजी में अपने बल्ले से उंगली की आग

दाएं हाथ के बल्लेबाज सरफराज ने मुंबई की तरफ से खेलते हुए काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया था। उन्होंने 8 पारियां खेलते हुए 556 रन कूटे थे। इस दौरान उनकी बल्लेबाजी का औसत भी 100 से ज्यादा रहा है। वहीं सरफराज ने रणजी की 2 सीजन में 100 से ज्यादा औसत के साथ रन बनाए हैं। बता दें कि टेस्ट फर्स्ट क्लास मुकाबले खेलने वाले सरफराज ने 80 के दशक के साथ कुल मिलाकर 3505 रन बनाए हैं। जिसमें 13 शतक और 9 अर्धशतक शामिल है।

Read More : IND vs SA: मुकेश कुमार के टीम इंडिया में सेलेक्शन होने के बाद सरफराज ने अनोखे अंदाज में दी बधाई, देखें वीडियो