आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) में अबकी बार बड़ा धमाका होने वाला है। बता दें कि इस साल होने वाले मेगा ऑक्शन में 8 नहीं बल्कि 10 टीमें भाग लेने वाली हैं। वहीं इस बड़े ईवेंट में भाग लेने के लिए दुनियाभर के खिलाड़ियों ने अपना नाम दे दिया है। खबरों की मानें तो कई बड़े दिग्गज खिलाड़ियों ने इस साल आईपीएल में हिस्सा ना लेने का फैसला भी किया है। बता दें कि इसी लिस्ट में एक धाकड़ गेंदबाज भी शामिल है, रिपोर्ट्स की मानें तो इस मेगा ऑक्शन में ये खिलाड़ी सबसे महंगा बिक सकता है।

मेगा ऑक्शन से ये धाकड़ गेंदबाज हुआ बाहर

आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन जल्द होने वाला है। जिसको लेकर दुनियाभर के खिलाड़ियों ने अपने नाम दे दिए है। वहीं एक धाकड़ गेंदबाज ने इस ऑक्शन में अपना नाम नहीं दिया है। जी हां ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने रविवार को बताया कि ऑस्ट्रेलिया के अगले अंतर्राष्ट्रीय मैचों के लिए अपने शरीर को तरोताजा करने के लिए उन्हें कुछ समय के लिए बायो-बबल से दूर रहना होगा। आगे उन्होंने बताया कि वह बायो-बबल में 22 हफ्ते तक नहीं रहना चाहते थे, इसीलिए उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मेगा ऑक्शन से दूरी बना ली है।

इस वजह से बाहर हुआ ये घातक गेंदबाज

 

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने बताया कि ‘मैं नीलामी में प्रवेश करने से कुछ कदम की दूरी पर था, लेकिन व्यक्तिगत रूप से बायो बबल में 22 और सप्ताह नहीं बिताना चाहता था, शरीर को तरोताजा करने के लिए कुछ समय की जरूरत थी, इसलिए आईपीएल की नीलामी से हटना ही उचित समझा, क्योंकि मेरे लिए पहले ऑस्ट्रेलियाई खेलों को प्राथमिकता देना जरूरी है।’ बता दें कि मिशेल स्टार्क ने 2015 के बाद पहली बार आईपीएल में वापसी करने को लेकर कहा कि वह टूर्नामेंट में वापसी करना पसंद करेंगे, लेकिन उन्हें अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने की आवश्यकता है।

अपने देश के लिए खेलना ज्यादा पसंद – मिशेल

वहीं मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने आगे बताया, ‘एक समय होगा, जहां मैं आईपीएल में वापस जाना पसंद करूंगा, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए जितना हो सके उतना खेलना चाहता हूं। इसलिए जो मैंने निर्णय लिया है, उससे मुझे उन हफ्तों में परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। स्टार्क ने आगे बताया, ‘पिछले दो सालों में मेरे जीवन में बहुत सारे उतार-चढ़ाव आए । लेकिन यह उन दो वर्षों में मेरे पास मौजूद समर्थन का यह सबसे अच्छा समय है।’

टी 20 सीरीज में खेलेंगे मिशेल

बता दें कि मिशेल स्टार्क हाल ही में एशेज सीरीज का भी हिस्सा है और अगले तीन मैचों की वनडे सीरीज और घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच में खेलेंगे, इसके बाद फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भी अपना प्रदर्शन दिखाएंगे।

ये भी पढ़ें-U19 World Cup: CRPF जवान का बेटा बना स्विंग का नया बादशाह! क्या पूरी होगी भारत के लेफ्ट आर्म स्पिनर की तलाश?