हार्दिक पांड्या की सलाह पर दिनेश कार्तिक ने रचा इतिहास, T20 में ये कारनामा करके तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड
हार्दिक पांड्या की सलाह पर दिनेश कार्तिक ने रचा इतिहास, T20 में ये कारनामा करके तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

राजकोट के सौराष्ट्र स्टेडियम में भारत ने साउथ अफ्रीका के साथ अपनी पांच मैचों की सीरीज का चौथा T20 इंटरनेशनल मैच खेला था। इस सीरीज के चौथे मैच में भारतीय टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन को दिखाते हुए इस मैच को अपने नाम किया था। आपको बता दें कि टीम इंडिया टेस्ट मैच को जीतना बेहद जरूरी था। क्योंकि उन्हें साउथ अफ्रीका के साथ अपने स्कोर को बराबर करना था।

हालांकि लगातार खराब प्रदर्शन की वजह से ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम पर भी कई तरह के सवाल उठ रहे थे। ऐसे में चौथा T20 इंटरनेशनल मैच खेलते हुए टीम इंडिया ने सबका मुंह बंद कर दिया है। हालांकि इस जीत में हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक का सबसे बड़ा हाथ रहा है।

जहां दिनेश कार्तिक ने महज 27 गेंदों पर 55 रन बनाए तो वही हार्दिक ने कथित गेंद खेलते हुए 40 रनों का योगदान दिया है, मैच के बाद बीसीसीआई ने दोनों ही खिलाड़ियों का एक वीडियो शेयर किया। जिसमें दिनेश कार्तिक ने बताया कि किस तरीके से राजकोट जब आ रहे थे तो उन्होंने हार्दिक के साथ फ्लाइट में जीत के इस प्लान को तैयार किया था।

दिनेश कार्तिक ने खोली पोल

dinesh kartik
dinesh kartik

जब कार्तिक से हार्दिक ने पूछा कि वह अपनी पारी के लिए क्या दिमाग में रखते चाहते हैं। तो उन्होंने जवाब में कहा कि अगर आपको याद होगा हार्दिक जब हम राजकोट फ्लाइट में आ रहे थे तो हमने इस बात पर बात की थी कि ऐसी स्थितियों में कैसे रन बनाते हैं। उसके लिए यह बात काफी ज्यादा महत्वपूर्ण होती है। कि उसे किस तरीके से टारगेट करना है और किस गेंदबाज को टारगेट करके वहां से रन बटोरने है।

हार्दिक के साथ बल्लेबाजी करना पसंद

Dinesh kartik
Dinesh kartik

दिनेश कार्तिक ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि शुरुआत से ही मुझे काफी मदद मिली है। मुझे हार्दिक के साथ बल्लेबाजी करना काफी पसंद है। क्योंकि हम दोनों बल्लेबाजी के दौरान ज्यादा बात नहीं करते हैं। शुरुआत में हम ज्यादा बात नहीं करते। लेकिन फिर विकेट के बीच में मस्ती करते हैं। दूसरे से काफी बोलचाल करते हैं। पहले दो मैच हारने के बाद इस मैच के शुरुआती 10 ओवर में हम ज्यादा रन नहीं बना पाए थे। तो ऐसे में हम खुद पर दबाव भी महसूस कर रहे थे। ताकि हम अपना अच्छा प्रदर्शन दें और इस सीरीज के चौथे मैच में हम जीत हासिल कर सके।